Move to Jagran APP

मतदाता बनने के लिए उमड़े युवा

रविवार को विशेष मतदाता पुनरीक्षण अभियान के तहत जिले की बूथों पर मतदाता शिविर लगाने का फरमान जारी हुआ था। पूर्व माध्यमिक विद्यालय प्रथम पर अधिकारी बैजनाथ सिंह की मौजूदगी में लोगों ने सूची में नाम जोड़ने और संशोधन के लिए फार्म जमा किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 11:27 PM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 11:27 PM (IST)
मतदाता बनने के लिए उमड़े युवा
मतदाता बनने के लिए उमड़े युवा

महराजगंज: विशेष मतदाता पुनरीक्षण अभियान में बूथों पर मतदाता बनने के लिए युवा उमड़े रहे, जबकि कई बूथों पर सन्नाटा रहा। पूरे दिन बीएलओ लोगों का इंतजार करते रहे। इस दौरान जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार ने सदर तथा तहसीलदार अशोक कुमार गुप्ता नौतनवा क्षेत्र के बूथों का निरीक्षण किया। नौतनवा में तीन बीएलओ के अनुपस्थित रहने पर स्पष्टीकरण तलब किया गया।

loksabha election banner

रविवार को विशेष मतदाता पुनरीक्षण अभियान के तहत जिले की बूथों पर मतदाता शिविर लगाने का फरमान जारी हुआ था। पूर्व माध्यमिक विद्यालय प्रथम पर अधिकारी बैजनाथ सिंह की मौजूदगी में लोगों ने सूची में नाम जोड़ने और संशोधन के लिए फार्म जमा किया। बीएलओ चंद्रकला गुप्ता, पूनम पटेल, दिव्या रानी, शकुंतला देवी, नीलम गुप्ता, राधिका देवी, बिदा गुप्ता, अफसाना अंसारी उपस्थित रहीं। जिलाधिकारी ने सदर क्षेत्र के बूथों का निरीक्षण किया। उन्होंने पुनरीक्षण कार्य को निष्पक्ष एवं सावधानी पूर्वक करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने अब 28 नवंबर तथा पांच व 13 दिसंबर को विशेष अभियान के तहत बूथ स्तर पर कैंप लगेगा, जिसमें एक जनवरी 2021 को 18 वर्ष की आयु पूरी होने वाले युवा तथा ऐसे व्यक्ति जिनकी आयु 18 वर्ष से अधिक है और अभी तक मतदाता सूची में नाम शामिल नहीं हो पाया है। उनको अपडेट किया जाएगा। उन्होंने बीएलओ को सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक अपने-अपने बूथ पर उपस्थित रहने के निर्देश दिए हैं। तहसीलदार अशोक कुमार गुप्ता क्षेत्र के बरगदवा के मुन्नार प्रसाद इंटर कॉलेज, चकदह, शीशमहल, गंगवलिया आदि बूथों पर पहुंचे। ग्राम जमुहानी, लालमती देवी, गंगवलिया पुष्पा देवी तथा शीशमहल की बीएलओ अनुपस्थिति मिली। तहसीलदार ने तीनों बीएलओ से स्पष्टीकरण तलब किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.