Move to Jagran APP

मांगों को लेकर राज्य विद्युत कर्मचारियों का धरना

इलाहाबाद माघ मेले से लौटने के बाद रोडवेज परिसर में बसों को खड़ी कर छुट्टी पर चले जाने के कारण सोमवार को पूरे दिन यात्री परेशान दिखे। इसके चलते यात्री रोडवेज परिसर व निजी वाहनों के इंतजार में इधर-उधर भटकते नजर आए। महराजगंज से निचलौल ठूठीबारी गोरखपुर फरेंदा सहित बस्ती लखनऊ आदि शहरों के लिए रोडवेज बसों का संचालन होता है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 Feb 2021 11:44 PM (IST)Updated: Mon, 15 Feb 2021 11:44 PM (IST)
मांगों को लेकर राज्य विद्युत कर्मचारियों का धरना
मांगों को लेकर राज्य विद्युत कर्मचारियों का धरना

महराजगंज: राज्य विद्युत परिषद प्राविधिक कर्मचारी संघ महराजगंज ने केंद्रीय कमेटी के आह्वान पर विद्युत वितरण मंडल महराजगंज के कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया। धरना की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष राणा प्रताप सिंह ने किया। उन्होंने कहा कि प्रबंधन तकनीकी वर्ग के कर्मियों के विभिन्न मांगों को लेकर शिथिलता बरती जा रही है। प्रदर्शन के दौरान वेतन विसंगति निवारण कमेटी की संस्तुति कर वेतन वृद्धि का लाभ देने, टेक्नीशियन कर्मियों के नान-कामन कैडर को समाप्त कर कामन कैडर घोषित करने की मांग की। यांत्रिक संवर्ग में अवर अभियंता पद पर 40 फीसद कोटा के अंतर्गत लागू टेक्नीशियन पद पर 10 वर्ष सेवा की बाध्यता को समाप्त किया जाए। जिलाध्यक्ष ने कहा कि यदि समय से मांगों को पूरा नहीं किया गया तो नौ अलग-अलग तिथियों में चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा। संगठन के सचिव अखिलानंद उपाध्याय, चंदन दुबे, देवेंद्र वर्मा, योगेश, मनीष, संतोष, जुबेर, दीपक, सुरेंद्र शर्मा, राजेश, अखिलेश, अरविद, विजय, सुनील, पंकज आदि उपस्थित रहे।

loksabha election banner

छुट्टी पर गए चालक-परिचालक, सांसत में यात्री

इलाहाबाद माघ मेले से लौटने के बाद रोडवेज परिसर में बसों को खड़ी कर छुट्टी पर चले जाने के कारण सोमवार को पूरे दिन यात्री परेशान दिखे। इसके चलते यात्री रोडवेज परिसर व निजी वाहनों के इंतजार में इधर-उधर भटकते नजर आए। महराजगंज से निचलौल, ठूठीबारी, गोरखपुर, फरेंदा सहित बस्ती, लखनऊ आदि शहरों के लिए रोडवेज बसों का संचालन होता है। लेकिन चालकों के छुट्टी पर चले जाने के कारण इन मार्गों पर यात्री वाहनों का टोटा हो गया। सबसे ज्यादा परेशानी रोडवेज बसों के नहीं चलने के कारण गोरखपुर व निचलौल जाने वाले यात्रियों के साथ ही सरकारी व निजी संस्थानों में नौकरी करने वाले लोगों को हुई, जो रोज इन सरकारी वाहनों का आवागमन के लिए उपयोग करते हैं। रोडवेज बसों की समस्या से यात्री बस में चढ़ने के लिए धक्का- मुक्की करते नजर आए। जिससे रोडवेज की यात्रा व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई। महराजगंज डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक महेंद्र पांडेय ने कहा कि माघ मेले से आने पर चालक छुट्टी पर चले गए हैं। यात्री हित को ध्यान में रखते हुए तत्काल व्यवस्था बना बसों का संचालन शुरू करा दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.