Move to Jagran APP

सरहदी गांवों में एसडीएम व एसएसबी ने किया फ्लैग मार्च

उतरवाए बैनर पोस्टर शांति व्यवस्था के साथ चुनाव संपन्न कराने की अपील

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Apr 2021 12:02 AM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 12:02 AM (IST)
सरहदी गांवों में एसडीएम व एसएसबी ने किया फ्लैग मार्च
सरहदी गांवों में एसडीएम व एसएसबी ने किया फ्लैग मार्च

महराजगंज: एसडीएम प्रमोद कुमार व एसएसबी 66वीं वाहिनी इंस्पेक्टर मनमीत सिंह ने संयुक्त रूप से शनिवार को नौतनवा थानाक्षेत्र के सरहदी गांव कुरहवा में फ्लैग मार्च किया। वहीं, दूसरी तरफ जगह-जगह लगे बैनर-पोस्टर को उतरवाकर आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिए। एसडीएम ने ग्रामीणों को बताया कि पंचायत चुनाव में स्वेच्छा से प्रत्याशी का चयन करें। किसी के प्रलोभन पर ध्यान न दें। उन्होंने कहा मतदान सभी का अधिकार है। एक-एक वोट बहुमूल्य है जिसमें सभी को हिस्सा लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर कोई भी शांति भंग व निष्पक्ष चुनाव में बांधा उत्पन्न करने की कोशिश करते पाया गया तो उसको बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने शांति व्यवस्था के साथ चुनाव संपन्न कराने की अपील की। एसएसबी इंस्पेक्टर ने कहा कि नेपाल से भारत की सीमा में किसी भी अवैध वस्तुओं के तस्करी करने वालों पर जवानों की निगाह बनी हुई है। पकड़े जाने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। चुनाव ड्यूटी को लेकर शिक्षक संघ ने सौंपा ज्ञापन

loksabha election banner

महराजगंज: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में परिषदीय शिक्षकों की चुनावी ड्यूटी लगाने में निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देश की अनदेखी किए जाने के मामले में शनिवार को प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष केशव मणि त्रिपाठी व जिला मंत्री सत्येन्द्र मिश्र के नेतृत्व में शिक्षकों ने जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर ड्यूटी में परिवर्तन की मांग की है। जिलाध्यक्ष केशव मणि ने डीएम को बताया कि निर्वाचन आयोग का निर्देश है कि अगर पति-पत्नी दोनों कर्मी हैं तो उसमें से किसी एक सरकारी सेवक को चुनावी ड्यूटी से मुक्त रखा जाए, लेकिन कई ऐसे शिक्षक दंपती ऐसे हैं जिनकी ड्यूटी लगा दी गई है। जिससे उनके बच्चों की देखभाल को लेकर समस्या उत्पन्न हो रही है। ऐसे में किसी एक को ड्यूटी से मुक्त रखा जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.