Move to Jagran APP

पालीथिन को नकारें, स्वच्छता अपनाएं

आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के अंतर्गत स्वच्छता संवाद गोष्ठी का आयोजन नगर के एक लान में किया गया। मुख्य अतिथि खेल युवा कल्याण एवं पंचायती राज के राज्यमंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री उपेंद्र तिवारी ने कहा कि महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत की कल्पना को साकार करने के लिए साफ सफाई पर विशेष ध्यान दें।

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Oct 2021 11:35 PM (IST)Updated: Fri, 08 Oct 2021 11:35 PM (IST)
पालीथिन को नकारें, स्वच्छता अपनाएं
पालीथिन को नकारें, स्वच्छता अपनाएं

महराजगंज: आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के अंतर्गत स्वच्छता संवाद गोष्ठी का आयोजन नगर के एक लान में किया गया। मुख्य अतिथि खेल युवा कल्याण एवं पंचायती राज के राज्यमंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री उपेंद्र तिवारी ने कहा कि महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत की कल्पना को साकार करने के लिए साफ सफाई पर विशेष ध्यान दें। प्रभारी मंत्री ने कहा कि पालीथिन को नकारें। हाट, बाजार जाते समय कपड़े के थैले का प्रयोग करें। इसके लिए लोगों को जागरूक भी करें। उन्होंने कहा कि गंदगी अनेक बीमारियों की जननी है। इसलिए अपने आस-पास साफ सफाई रखें। ताकि लोगों को बीमारी से बचाया जा सके। स्वच्छता रखना केवल एक व्यक्ति की नहीं बल्कि सभी की जिम्मेदारी है। गांवों में बने शौचालय का उपयोग करें, खुले में शौच न जाएं। मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल ने आजादी के 75 वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में भारत वर्ष के प्रदेश में स्वच्छता के किए जा रहे कार्यक्रमों पर प्रकाश डाला। संचालन जिला विद्यालय निरीक्षक अशोक कुमार सिंह ने किया। कार्यक्रम में प्राकलन समिति सभापति, विधायक पनियरा ज्ञानेन्द्र सिंह, विधायक सदर जय मंगल कन्नौजिया, विधायक सिसवा प्रेम सागर पटेल, अपर जिलाधिकारी डा. पंकज वर्मा, जिला अध्यक्ष भाजपा परदेशी रविदास, नगर पालिका परिषद अध्यक्ष कृष्ण गोपाल जायसवाल, एनसीसी कैडेट, भारत स्काउट गाइड के छात्र, छात्राएं उपस्थित रहे। लखीमपुर खीरी की घटना के विरोध में प्रदर्शन

loksabha election banner

लखीमपुर खीरी की घटना के विरोध में शुक्रवार को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। शासन-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपकर दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की मांग की। भाकियू नेता अमजद शाह ने कहा कि लखीमपुर खीरी की घटना में चार किसान, पत्रकार सहित आठ लोगों की मौत हो गई। इस मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे समेत कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है, लेकिन जांच-पड़ताल के नाम पर अब लीपापोती की जा रही है। इस घटना में निष्पक्ष कार्रवाई को लेकर सरकार की मंशा साफ नहीं है। अपने हिसाब से जांच को मोड़ रही है। दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए, अन्यथा भाकियू धरना प्रदर्शन को बाध्य होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अपराध की घटनाएं तेजी से बढ़ रही है। इसका मुख्य कारण है कि अपराध कम करने के बाद कुछ लोग अपराधियों को संरक्षण देने में जुटे हैं। रामकेवल पासवान, रामाज्ञा चौरसिया, विवेक पासवान, अख्तर अली, शमसुद्दीन आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.