Move to Jagran APP

रात्रि गश्त अभियान के तहत प्रलोभन के जाल को तोड़ेगी पुलिस

एसपी के निर्देशन में रात्रि गश्त अभियान के तहत गांव-गांव पहुंच रहीं टीमें

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 12:09 AM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 12:09 AM (IST)
रात्रि गश्त अभियान के तहत प्रलोभन के जाल को तोड़ेगी पुलिस
रात्रि गश्त अभियान के तहत प्रलोभन के जाल को तोड़ेगी पुलिस

महराजगंज: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतदाताओं को विभिन्न प्रकार से लुभाने का दौर अब शुरू हो चुका है। मतदाताओं को शराब, रुपये सहित अन्य प्रलोभन देकर प्रत्याशियों द्वारा बरगलाने और चुनाव का प्रयास किया जाता है। ऐसे में प्रत्याशियों के इस प्रयास को रोकने के लिए पुलिस ने रात्रि गश्त अभियान का शुभारंभ किया है। इसके तहत गांव-गांव पुलिसकर्मी गश्त करेंगे और फिर गांव में होने वाली अवैध गतिविधियों को रोकने का कार्य करेंगे। अपर पुलिस अधीक्षक निवेश कटियार ने बताया कि पंचायत चुनाव में गांव में शराब आदि बांटने की शिकायतें अक्सर मिलती रहती हैं। ऐसे में उपद्रवियों द्वारा चुनाव को प्रभावित करने की चिता बनी रहती है। ऐसे में गांवों में ऐसी स्थिति न उत्पन्न हो उसके लिए यह व्यवस्था बनाई गई है। इसके लिए सभी थानेदारों को निर्देश भी दे दिए गए हैं। थानास्तर से पुलिस की टीम प्रत्येक गांव का न सिर्फ रात्रि गश्त करेंगी बल्कि सूचना के लिए गांव-गांव पुलिस वालंटियर की भी मदद ली जाएगी। शराब वितरण पकड़े जाने पर होगी कड़ी कार्रवाई

loksabha election banner

: अपर पुलिस अधीक्षक निवेश कटियार ने कहा कि गांव-गांव पुलिस ने पहले ही चौपाल के माध्यम से बैठक में प्रत्याशियों को पहले ही आगाह किया जा चुका है। इसके बाद भी अगर कोई मनमानी करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। ग्रामीणों से भी अनुरोध है कि कोई भी प्रलोभन में न पड़े और अपनी इच्छा से अपना मतदान करे। संवेदनशील व अति संवेदनशील बूथों पर रखें कड़ी नजर: डीएम

महराजगंज: जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार और पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए थाना बृजमनगंज व कोल्हुई में थानाध्यक्ष तथा पुलिस बीट के इंस्पेक्टरों के साथ बैठक कर ग्राम सभाओं की स्थिति की जानकारी ली।

जिलाधिकारी ने कहा कि संवेदनशील व अतिसंवेदन शील बूथों पर कड़ी नजर रखें। क्षेत्र में कम्युनिकेशन को बढ़ाएं और मोबाइल नंबर भी ले लें, जिससे चुनाव में खलल डालने व क्राइम से जुड़े व्यक्ति तथा चुनाव में व्यवधान उत्पन्न करने वाले व्यक्ति के प्रति कार्रवाई शुरू कर दी जाए। क्षेत्र में अवैध शराब वितरण व दावते देने वाले प्रत्याशियों के प्रति कार्रवाई करें। बिना परमिट की गाड़ी को सीज करें। क्षेत्र में पुलिस फ्लैग मार्च व दौरा के साथ पुलिस मोबाइल वाहन को तेज किया जाए। उन्होंने कहा कि प्रत्याशियों की थाने में बैठक कर सुझाव दें कि समन्वय के साथ चुनाव का प्रचार व मतदान कराएं।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि कोई भी क्राइम व वारदात से जुडें़ व्यक्तियों को सलाखों के पीछे डाला जाए। संवेदनशील गांवों में विशेष नजर रखें। बीट इंस्पेक्टर व कांस्टेबल अपने क्षेत्र में अवैध सामानों का वितरण तथा अवैध असलहों पर ध्यान रखें एंव पता चलने पर जब्त करने की कार्रवाई करें। बैठक में थानाध्यक्ष व दारोगा आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.