Move to Jagran APP

मनरेगा में स्टीमेट से ज्यादा का भुगतान, जांच के आदेश

मिठौरा ब्लाक के तीन गांवों में हुआ गलत तरीके से भुगतान

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 12:13 AM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 12:13 AM (IST)
मनरेगा में स्टीमेट से ज्यादा का भुगतान, जांच के आदेश
मनरेगा में स्टीमेट से ज्यादा का भुगतान, जांच के आदेश

महराजगंज: मिठौरा ब्लाक के तीन ग्राम सभाओं में मनरेगा के तहत कराए गए कार्यों में स्टीमेट से अधिक रुपये के भुगतान का मामला प्रकाश में आया है। मामले में मनरेगा पोर्टल पर दर्ज स्टीमेट से अधिक भुगतान के मामले में सीडीओ ने जांचकर कार्रवाई के लिए मिठौरा के खंड विकास अधिकारी को निर्देश दिया है।

loksabha election banner

मिठौरा ब्लाक के पिपरा नरायन, मोहनापुर व रजवल में कराए गए छह कार्यों में ही कुल करीब 2.50 लाख रुपये का अधिक भुगतान कराया गया है। इसकी जानकारी होने के बाद विभाग में खलबली मच गई है। अतिरिक्त कराए गए भुगतान में पिपरा नरायन में मंथहिया तालाब के जिर्णोद्धार व नाला सफाई, रजवल में नाला खोदाई, मोहनापुर में चकबंद व नाली निर्माण शामिल है। मामले में सीडीओ पवन अग्रवाल ने कहा कि जिन कार्यों में भी अतिरिक्त भुगतान हुआ है उसकी रिकवरी कराते हुए दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम के आश्वासन पर अनशन समाप्त

महराजगंज: लक्ष्मीपुर ब्लाक के ग्राम पंचायत पैसिया उर्फ कोनघुसरी में आवास,शौचालय सहित अन्य योजनाओं में अनियमितता का आरोप लगाते हुए गांव निवासी संजय पांडेय का अनशन दूसरे दिन भी जा रही रहा। लेकिन गुरुवार देर शाम एसडीएम प्रमोद कुमार, बीडीओ सुधीर कुमार पांडेय, चौकी इंचार्ज राम शंकर चौधरी अनशन स्थल पहुंचे। एसडीएम ने लेखपालों की टीम बनाकर एक हफ्ते में जांच प्रक्रिया पूरी करने का आश्वासन दिया, तब जाकर अनशन समाप्त हुआ। अनशनरत संजय ने बताया कि हमारे ग्राम पंचायत में शासन से संचालित सभी विकास परक योजनाओं में दिशा निर्देशों को दर किनार कर पात्रों की जगह अपात्रों को लाभ पहुंचाया गया है। जबकि पात्र आज भी सरकार की योजनाओं के लाभ से वंचित हैं। एसडीएम प्रमोद कुमार गुरुवार शाम लक्ष्मीपुर ब्लाक पर बैठे अनशनरत संजय पांडेय को आश्वासन देकर अनशन को समाप्त कराया। एसडीएम ने परमिशन के विषय में पूछा तो अनशनकारी कोई जवाब नहीं दे पाएं। उन्होंने बताया कि बिना कोई अनुमति के कोई भी अनशन व धरना नहीं कर सकता है। अभी आचार संहिता लागू है,उन्होंने चेताया यदि ऐसा करते कोई पाया गया तो मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.