Move to Jagran APP

कोरोना से बचाकर धरती पर उतार रहीं नई जिदगी

जिला अस्पताल की डा. निशा गुप्ता ने कोविड काल में 544 महिलाओं की पूर्ण सुरक्षित और सफलता के साथ कराया प्रसव

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 May 2021 07:30 PM (IST)Updated: Sun, 09 May 2021 07:30 PM (IST)
कोरोना से बचाकर धरती पर उतार रहीं नई जिदगी
कोरोना से बचाकर धरती पर उतार रहीं नई जिदगी

महराजगंज: कोरोना महामारी का प्रभाव वर्तमान व भविष्य दोनों पर पड़ रहा है। वर्तमान जिसकी विभीषिका लोग झेल रहे हैं, वहीं इसकी आंच मनुष्य के भविष्य पर भी पड़ रहा है। लेकिन इन तमाम अंधियारे के बीच ऐसे लोग भी हैं, जिन्होंने कर्म को फर्ज का शक्ल दिया है। जिससे मनुष्य समाज का भविष्य उजियारा हो। ऐसी हीं है जिला अस्पताल की स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डा. निशा गुप्ता, जिन्होंने कोरोना की आंधियों से बचाकर नई जिदगी को धरती पर उतार रहीं। इन्होंने कोविड काल में 544 महिलाओं की पूर्ण सुरक्षित और सफलता के साथ प्रसव कराया, तो लोगों के घर में खुशी छा गई।

loksabha election banner

मूलत: राजस्थान कोटा निवासी डा. निशा गुप्ता गोरखपुर के जिला महिला अस्पताल से अगस्त 2019 में महराजगंज स्थानांतरित होकर आईं। इसके बाद से ही अपनी जिम्मेदारियों के जरिये लोगों के जीवन में खुशियां घोल रहीं हैं। कोरोना काल के बीते एक वर्ष में उन्होंने जिला अस्पताल में 406 नार्मल डिलेवरी और 138 सुरक्षित आपरेशन से प्रसव कराया है। हृदय में स्वजन की चिता,

निगाहों में समाज का दर्द महराजगंज: डा. निशा गुप्ता के हृदय में स्वजन की चिता और निगाहों में समाज का दर्द भी है तभी तो घर पर 10 और सात वर्ष के छोटे-छोटे बच्चों से दूर रहकर इस कोरोना काल में अपना फर्ज निभा रहीं हैं। उन्होंने बताया कि पीड़िता की इलाज से लेकर घर तक बहुत सावधानी बरतनी पड़ती है, ताकि कोई संक्रमित न हो। पति डा. विकास अग्रवाल का भी काफी सहयोग रहता है। वह हमेशा हौसला अफजाई करते रहते हैं, जिससे घर और बाहर की जिम्मेदारी निभाने में कोई दिक्कत नहीं आती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.