Move to Jagran APP

प्रभु श्रीराम हम सभी के आराध्य

बृजमनगंज विकास खंड के हरनामपुर चौराहा पर सोमवार से आयोजित शतचंडी महायज्ञ की कलश यात्रा गाजे-बाजे के साथ निकाली गई। कलश यात्रा यज्ञ स्थल से शुरू होकर बृजमनगंज कस्बे के स्टेशन चौराहा सहजनवा बाबू रोड मछली मंडी होते हुए पवह नदी के बनहा घाट पर जल भरकर वापस यज्ञ स्थल पहुंची।

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Mar 2021 11:52 PM (IST)Updated: Mon, 01 Mar 2021 11:52 PM (IST)
प्रभु श्रीराम हम सभी के आराध्य
प्रभु श्रीराम हम सभी के आराध्य

महराजगंज : अयोध्या में बन रहे श्रीराम मंदिर के लिए सोमवार को सिसवा विधायक प्रेमसागर पटेल ने अपने आवास पर आरएसएस के जिला प्रचारक शाश्वत को 1.11 लाख रुपये की समर्पण राशि का चेक सौंपा। विधायक पटेल ने कहा कि प्रभु श्रीराम हम सभी के आराध्य हैं और भारत की पहचान श्रीराम से है। आज उनके जन्मस्थान पर मंदिर का निर्माण हो रहा है। यह हम सभी के लिए गौरव की बात है। इस गौरवमयी कार्य में छोटा सा भेंटकर हम सभी गौरवान्वित हो सकते हैं। श्रीराम के भक्तों को ज्यादा से ज्यादा दान देकर मंदिर निर्माण में सहयोग करना चाहिए। झुलनीपुर संवाददाता के अनुसार अयोध्या में बन रहे श्री राम मंदिर निर्माण के लिए निधि संग्रह अभियान में बहुआर के लोग ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। ग्रामीण भगवान पटेल के परिवार की तरफ से मंदिर निर्माण में 71 हजार रुपये का नकद समर्पण राशि दिया गया। भगवान पटेल ने कहा कि हिदू समाज के लोगों के लिए यह गर्व का विषय है कि हमारे पूर्वजों तमाम संघर्ष के बाद इस मंदिर के निर्माण का अवसर मिला है। श्रीराम मंदिर के लिए शिव चरण वर्मा एवं आनंद मुकेश ने भी समर्पण राशि दिया।

loksabha election banner

धूमधाम से निकली शतचंडी महायज्ञ की कलश यात्रा

बृजमनगंज विकास खंड के हरनामपुर चौराहा पर सोमवार से आयोजित शतचंडी महायज्ञ की कलश यात्रा गाजे-बाजे के साथ निकाली गई। कलश यात्रा यज्ञ स्थल से शुरू होकर बृजमनगंज कस्बे के स्टेशन चौराहा, सहजनवा बाबू रोड, मछली मंडी होते हुए पवह नदी के बनहा घाट पर जल भरकर वापस यज्ञ स्थल पहुंची। सुबह 10.30 बजे वृंदावन से आए संतों के पूजन के बाद यज्ञ स्थल हरनामपुर चौराहा स्थित दुर्गा मंदिर से महिलाओं व कन्याओं द्वारा यात्रा की शुरूआत की गई। जिसमें कस्बे के साथ ही गांवों की महिलाएं व कन्याएं भी शामिल रहीं। लोग शतचंडी माता की जय बोलते कलश यात्रा में शामिल हुए। लोगों ने यात्रा को जगह-जगह रोक कर मां की आराधना की। दिन भर पूरा क्षेत्र भक्तिमय रहा। ओमप्रकाश चौधरी, बबलू चौरसिया, धर्मेंद्र, राजकिशोर, घनश्याम, राजेश्वर, लक्ष्मण, महेश, ओमप्रकाश जायसवाल आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.