Move to Jagran APP

लापरवाही पर बरसे प्रभारी मंत्री, लगाई फटकार

राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) खेल युवा कल्याण व पंचायती राज विभाग व जिले के प्रभारी मंत्री उपेंद्र तिवारी ने बुधवार को तहसील सभागार में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में सरकार की ओर से संचालित योजनाओं के बारे में जानकारी जुटाई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Nov 2019 12:03 AM (IST)Updated: Thu, 14 Nov 2019 06:13 AM (IST)
लापरवाही पर बरसे प्रभारी मंत्री, लगाई फटकार
लापरवाही पर बरसे प्रभारी मंत्री, लगाई फटकार

महराजगंज:

prime article banner

राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) खेल, युवा कल्याण व पंचायती राज विभाग व जिले के प्रभारी मंत्री उपेंद्र तिवारी ने बुधवार को तहसील सभागार में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में सरकार की ओर से संचालित योजनाओं के बारे में जानकारी जुटाई। समीक्षा के दौरान कई विधायकों ने एक स्वर में जिले के आधा दर्जन अधिकारियों की शिकायत करते हुए कार्रवाई किए जाने की मांग की। इस पर राज्यमंत्री बिफर पड़े। अधिकारियों के कार्यों की जांच रिपोर्ट व स्पष्टीकरण तलब करने को कहा। साथ ही यह निर्देश दिए कि अगर अधिकारी दोषी पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

गोशाला में पशुओं के लिए चारा की व्यवस्था नहीं होने पर वह खासे नाराज दिखे। समीक्षा बैठक में जिला अर्थ एवं सांख्यिकी अधिकारी अजय कुमार यादव द्वारा विभागवार योजनाओं की प्रगति प्रभारी मंत्री के सामने बारी-बारी से प्रस्तुत की गई। इस पर मंत्री ने पिछली बैठक के कार्यवृत्त और उस पर प्रभावी कार्यवाही के बारे में संबंधित अधिकारियों से पूछताछ शुरू की। कहा कि सरकार की ओर से चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ सिर्फ पात्र लोगों को ही मिले। इस दौरान कई विधायकों ने एक स्वर में अधिकारियों पर विकास में रोड़ा बनने का आरोप लगाते हुए शिकायत की। प्रभारी मंत्री उपेंद्र तिवारी ने संबंधित अधिकारियों द्वारा किए गए कार्यों की जांच, सत्यापन के लिए जिला अधिकारी को निर्देशित किया। साथ ही उनसे स्पष्टीकरण लेने का भी निर्देश दिए।

बैठक में सांसद पंकज चौधरी विधायक जय मंगल कनौजिया, ज्ञानेंद्र सिंह, बजरंग बहादुर सिंह, प्रेम प्रकाश पटेल, जिलाधिकारी उज्जवल कुमार, पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवान, मुख्य विकास अधिकारी पवन अग्रवाल, एडीएम कुंज बिहारी अग्रवाल, एएसपी आशुतोष शुक्ला मौजूद रहे। इसके पहले प्रभारी मंत्री ने पार्टी कार्यालय पर कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर कार्यकर्ताओं की समस्याएं सुनीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.