Move to Jagran APP

छह प्रोजेक्ट मैनेजर व उपायुक्त उद्योग से स्पष्टीकरण तलब

विकास एंव निर्माण कार्यों की कार्यदायी संस्थाओं के साथ समीक्षा बैठक की गई। इस दौरान अनुपस्थित रहने पर डीएम ने छह प्रोजेक्ट मैनेजर व उपायुक्त उद्योग से स्पष्टीकरण तलब किया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Jan 2021 11:29 PM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2021 11:29 PM (IST)
छह प्रोजेक्ट मैनेजर व उपायुक्त उद्योग से स्पष्टीकरण तलब
छह प्रोजेक्ट मैनेजर व उपायुक्त उद्योग से स्पष्टीकरण तलब

महराजगंज: जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में विकास एंव निर्माण कार्यों की कार्यदायी संस्थाओं के साथ समीक्षा बैठक की गई। इस दौरान अनुपस्थित रहने पर डीएम ने छह प्रोजेक्ट मैनेजर व उपायुक्त उद्योग से स्पष्टीकरण तलब किया है।

loksabha election banner

समीक्षा में जिलाधिकारी ने पीएचसी, आंगनबाड़ी केंद्र, राजकीय विद्यालय व पुलिस आवास निर्माण तथा चौक में निर्माणाधीन प्रोजेक्ट का कार्य सुस्त पाया। बैठक में सीएंडडीएस, यूपीपीसीएल, पैक्सफेड, पर्यटन विकास क्षेत्र, उप्र राजकीय निर्माण निगम, राष्ट्रीय निर्माण संस्था के प्रोजेक्ट मैनेजर तथा उपायुक्त उद्योग अनुपस्थित रहे। जिस पर डीएम ने स्पष्टीकरण तलब किया तथा शासन को पत्र लिखने के लिए जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी अजय कुमार को निर्देशित किया।

उन्होंने जेई को निर्देश दिया कि मानक व गुणवत्ता में किसी प्रकार की कोई समझौता नहीं किया जाएगा। कार्यदायी संस्थाएं कार्यों को गुणवत्तापूर्ण ढंग से समय से पूरा कराएं। कार्यों की समीक्षा शासन स्तर पर भी की जाएगी। गड़बड़ी मिली तो विभागीय कार्रवाई के साथ मुकदमा भी दर्ज कराया जाएगा। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री आवास, आयुष्मान भारत योजना में लाभार्थियों को जोड़ने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। डीएम ने पंचायती राज, ग्राम्य विकास,नगर विकास, उद्यान एंव खाद्य प्रसंस्करण, समाज कल्याण, दुग्ध विकास, बेसिक शिक्षा एंव औद्योगिक खादी एंव ग्रामोद्योग विभाग की भी समीक्षा की।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी पवन अग्रवाल, पीडी राजकरन पाल, डीडीओ जगदीश त्रिपाठी, अपर एसडीएम अविनाश कुमार सहित जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे। कंपोजिट ग्रांट से संबंधित कार्य शीघ्र पूरा कराएं

महराजगंज: स्थानीय प्राथमिक विद्यालय प्रथम पर खंड शिक्षाधिकारी श्यामसुंदर पटेल की अध्यक्षता में विभागीय योजनाओं की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा की गई। खंड शिक्षाधिकारी पटेल ने मिशन प्रेरणा के तहत प्रेरणा लक्ष्य, सूची, तालिका माड्यूल के अध्ययन व क्रियान्यवयन पर प्रकाश डाला तथा निष्ठा प्रशिक्षण को ऑनलाइन पूर्ण करने हेतु प्रेरित किया। उन्होंने समस्त शिक्षक व संकुल को मासिक बैठक कर डीसीएफ तैयार करने पर चर्चा की । कायाकल्प योजना के अंतर्गत कराए गए कार्यों की समीक्षा करते हुए कंपोजिट ग्रांट का कार्य शीघ्र पूर्ण करने का निर्देश दिया। इस दौरान परमानंद विश्वकर्मा, दिनेश कुमार,वीरेंद्र यादव,रविशंकर शुक्ल, जागृति त्रिपाठी,पारसनाथ,संतोष कुमार,विमलेश गुप्ता,अरविद गुप्ता,अर्चना सिंह,अजय कुमार,मनोज वर्मा आदि उपस्थित रहे। नहीं रुक रहीं महिलाओं के प्रति अपराध की घटनाएं महराजगंज: पुलिस की निष्क्रियता से जिले में छेड़खानी, अपहरण, दुष्कर्म व मारपीट की घटनाएं बढ़ रही हैं। अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं। भाजपा सरकार में महिलाओं के प्रति अपराध बढ़ा है। लेकिन इस पर अंकुश लगाने में सरकार विफल साबित हो रही है।

यह बातें गुरुवार को जिला कांग्रेस कार्यालय पर प्रेसवार्ता के दौरान जिलाध्यक्ष अवनीश पाल ने कही। उन्होंने कहा कोठीभार थाना के रामपुर कला में नाबालिग लड़की के अपहरण के दो माह बाद भी न तो लड़की बरामद हुई और न ही आरोपितों की गिरफ्तारी। जबकि पुलिस को सारी जानकारी है। पुलिस आरोपितों से मिली है। कोतवाली के सिसवा अमहवा के केवटानी टोला में अंगद साहनी का घर विरोधियों ने जला दिया। पनियरा के माधोनगर में अपहरण के छह माह बाद व घुघली के गोपाला में दुष्कर्म के मामले में आरोपित खुलेआम घूम कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.