Move to Jagran APP

शैक्षिक भ्रमण के लिए जापान रवाना हुई ज्योत्सना

महराजगंज : वर्ष 2017 की यूपी बोर्ड की परीक्षा में राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बरवा राजा से 91 प

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 May 2018 11:46 PM (IST)Updated: Thu, 17 May 2018 11:46 PM (IST)
शैक्षिक भ्रमण के लिए जापान रवाना हुई ज्योत्सना
शैक्षिक भ्रमण के लिए जापान रवाना हुई ज्योत्सना

महराजगंज : वर्ष 2017 की यूपी बोर्ड की परीक्षा में राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बरवा राजा से 91 प्रतिशत से अधिक अंक पाकर हाईस्कूल परीक्षा उत्तीर्ण होने वाली छात्रा ज्योत्सना सुजाता राव जापान में शैक्षिक भ्रमण में भाग लेने के लिए गुरुवार को रवाना हो गईं। जिलाधिकारी अमरनाथ उपाध्याय ने उसे शुभकामना संदेश देकर रवाना किया।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा अभियान द्वारा जापान में विज्ञान क्षेत्र में तकनीकी विकास के कारणों को जानने व समझने के लिए प्रदेश के श्रावस्ती, बांदा व महराजगंज जिले से पांच प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को चुना था। 19 मई से 26 मई तक आयोजित होने वाले जापान-एशिया यूथ एक्सचेंज प्रोग्राम इन साइंस कार्यक्रम में ज्योत्सना तथा अन्य दो जिलों के प्रतिभागी को विज्ञान की आधुनिक तकनीकी को देखने व समझने का मौका मिलेगा साथ ही प्रख्यात वैज्ञानिकों से मिलने का अवसर भी मिलेगा। शैक्षिक भ्रमण के उपरांत वे अपने अनुभव को स्थानीय स्तर पर विद्यार्थियों के बीच साझा करेगी। जिलाधिकारी ने उसे रवाना करते हुए कहा कि जीवन में एक लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढ़ने का प्रयास करना आवश्यक है। ज्योत्सना की उपलब्धि जिले के लिए गर्व की बात है। जिला विद्यालय निरीक्षक अशोक कुमार ¨सह ने कहा कि जापान शैक्षिक भ्रमण के लिए ज्योत्सना का प्रदेश की पांच छात्राओं में स्थान बनाना पूरे विभाग व जिले के लिए गौरवपूर्ण है। ज्योत्सना के चयन पर माध्यमिक शिक्षा विभाग के वित्त एवं लेखाधिकारी दुर्गेश यादव, उन्मेष कुंवर, सदानंद, भूपेंद्र ¨सह, रमेश, रितेश, सुरेंद्र प्रसाद समेत अन्य शिक्षक-शिक्षिकाओं ने बधाई देते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.