Move to Jagran APP

खलिहान व रास्ते की भूमि से प्रशासन ने हटवाया अतिक्रमण

अतिक्रमणकारियों को खलिहान और रास्ते की भूमि से अवैध कब्जा हटवाने के लिए नगर पंचायत निचलौल ने पहले कई बार नोटिस जारी किया गया था लेकिन अतिक्रमणकारी अवैध कब्जा को नहीं हटा रहे थे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 11:24 PM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 11:24 PM (IST)
खलिहान व रास्ते की भूमि से प्रशासन ने हटवाया अतिक्रमण
खलिहान व रास्ते की भूमि से प्रशासन ने हटवाया अतिक्रमण

महराजगंज: नगर के मियां मोहल्ला व माड़वाड़ी वार्ड तथा थाना क्षेत्र के बैदौली गांव में खलिहान और रास्ते की भूमि पर कुछ लोगों ने वर्षों से अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया था। पीड़ितों की शिकायत पर रविवार की दोपहर में उपजिलाधिकारी के नेतृत्व में नगर पंचायत व राजस्व विभाग के अधिकारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच जेसीबी मशीन से अतिक्रमण को हटवा दिया। इस कार्रवाई से अतिक्रमणकारियों में घंटों अफरा तफरी मची रही है।

loksabha election banner

अतिक्रमणकारियों को खलिहान और रास्ते की भूमि से अवैध कब्जा हटवाने के लिए नगर पंचायत निचलौल ने पहले कई बार नोटिस जारी किया गया था, लेकिन अतिक्रमणकारी अवैध कब्जा को नहीं हटा रहे थे। एसडीएम राम सजीवन मौर्य में बताया कि मियां मुहल्ला में खलिहान की भूमि पर श्रीनिवास वर्मा तथा माड़वाड़ी वार्ड में बुद्विराम और बैदौली गांव में दो अतिक्रमणकारियों ने रास्ते की जमीन पर अवैध तरीके से वर्षों से कब्जा किया गया था।

ध्वस्त किया गया निष्प्रयोज्य सामुदायिक सुलभ शौचालय

नगर पालिका परिषद महराजगंज के सिविल लाइन वार्ड स्थित जर्जर हो चुके सामुदायिक सुलभ शौचालय को रविवार को नपा प्रशासन की मौजूदगी में ध्वस्त करा दिया गया। नगर पालिका अध्यक्ष कृष्णगोपाल जायसवाल व अधिशासी अधिकारी आलोक कुमार की उपस्थिति में सामुदायिक शौचालय के भवन को जेसीबी से ध्वस्त किया गया। नगर पालिका अध्यक्ष जायसवाल ने कहा कि रोडवेज के पास 30 वर्ष पुराना सामुदायिक शौचालय के जर्जर हो जाने पर दो वर्ष पूर्व ही उसे निष्प्रयोज्य घोषित कर दिया गया था। उसके स्थान पर बस स्टेशन परिसर में एक अन्य सामुदायिक शौचालय का निर्माण भी हो चुका है। जर्जर व निष्प्रयोज्य सामुदायिक शौचालय के भवन के गिरने को लेकर लगातार शंका बनी रहती थी। इसके लिए बोर्ड की बैठक में प्रस्ताव पारित किया गया और आवश्यक कागजी कार्यवाही पूरी करते हुए आज इसे ध्वस्त करा दिया गया है। सिविल लाइन की सभासद जाहिदा उनके पति नूर मोहम्मद, सभासद राघवेंद्र मिश्रा, अमितेश गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

वार्ड सभासद ने कराई साफ-सफाई

नगर पालिका परिषद के सरोजनीनगर वार्ड के सभासद राघवेंद्र मिश्रा ने रविवार को वार्ड में अभियान चलाकर साफ-सफाई कराई। सभासद मिश्रा ने कहा कि बढ़ रहे ठंड को देखते हुए नगर वासियों को साफ-सफाई रखने के लिए जागरूक किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.