Move to Jagran APP

ड्रोन कैमरे से होगी छठ घाटों की निगरानी

एसपी ने पर्व को लेकर मातहतों को सतर्क रहने को कहा। उन्होंने बताया कि अति संवेदनशील गांवों में छठ घाट की निगरानी ड्रोन कैमरे से की जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 12:03 AM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 12:03 AM (IST)
ड्रोन कैमरे से होगी छठ घाटों की निगरानी
ड्रोन कैमरे से होगी छठ घाटों की निगरानी

महराजगंज: छठ पर्व के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने मंगलवार को सदर कोतवाली के पचरुखिया व श्यामदेउरवा के परसाखुर्द में पीस कमेटी की बैठक कर सौहार्दपूर्ण ढंग से छठ पर्व मनाने का निर्देश दिए। एसपी ने पर्व को लेकर मातहतों को सतर्क रहने को कहा। उन्होंने बताया कि अति संवेदनशील गांवों में छठ घाट की निगरानी ड्रोन कैमरे से की जाएगी। ड्रोन कैमरे से पूरे त्योहार को कैमरे में कैद कर होने वाली घटना पर नजर रखी जाएगी।

loksabha election banner

श्यामदेउरवा थाना क्षेत्र के परसा खुर्द गांव में पीस कमेटी की बैठक में एसपी ने कोविड-19 व हाईकोर्ट के आदेश के अनुपालन के साथ नई परंपरा की शुरुआत न करने की बात कही। व्रत रहने वाली महिलाओं से वार्ता कर उनकी समस्या जानी। उन्होंने कहा कि पुलिस आपकी सुरक्षा के लिए हर समय तैयार है। महिलाओं ने कच्ची वेदी की जगह पक्की वेदी बनवाने का आग्रह किया। इस दौरान एसएचओ विजयराज सिंह, दारोगा जय प्रकाश यादव,नागेंद्र मिश्रा, ग्राम प्रधान महबूब अली,जगदीश त्रिपाठी, संत यादव,जाबिर अली, लक्ष्मी शंकर तिवारी, राहुल प्रजापति, वजाहत अली आदि लोग उपस्थित रहे।

पचरुखिया छठ घाट पर तालाब को लेकर दो पक्षों में विवाद चलता है। इसलिए उन्होंने दोनों पक्षों से अपील की कि आप लोग भाई चारे के साथ शांतिपूर्ण व सौहार्दपूर्वक त्योहार मनाएं। जो भी कानून का उल्लंघन करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई तय है। इस दौरान उपजिलाधिकारी सदर सांई तेजा सीलम, सीओ सदर राजू कुमार साव ,कोतवाल मनीष सिंह,नायब तहसीलदार विवेकानंद द्विवेदी आदि लोग मौजूद रहे। छठ पर्व पर 162 लोगों को किया गया पाबंद

छठ पर्व पर श्यामदेउरवा थाना क्षेत्र के आठ गांवों में 162 लोगों को पाबंद कर उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। एसएचओ विजयराज सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों की तरफ से परसा खुर्द में 56, बड़हरा बरईपार में 24, पकड़ी दीक्षित में 19, बुधिरामपुर में 16, बैजौली में 15,लक्ष्मीपुर जरलहिया में 12, पुरैना में 11 व बलुआभार में नौ लोगों को शांति भंग की धारा में कार्रवाई की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.