Move to Jagran APP

भूमि अधिग्रहण किया गया तो होगा आंदोलन

सदर तहसील के भैंसा गांव के पूरब शवदाह की भूमि के अधिग्रहण की कवायद शुरू होते ही ग्रामीण विरोध में आ गए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Nov 2019 11:23 PM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 11:23 PM (IST)
भूमि अधिग्रहण किया गया तो होगा आंदोलन
भूमि अधिग्रहण किया गया तो होगा आंदोलन

महराजगंज: सदर तहसील के भैंसा गांव के पूरब शवदाह की भूमि के अधिग्रहण की कवायद शुरू होते ही ग्रामीण विरोध में आ गए। मंगलवार को ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से मिलकर विरोध जाते हुए आंदोलन की बात कहीं। उन्होंने कहा कि इस भूमि के अलावा नगर विभाग की सात एकड़ भूमि मौजूद है। जिस पर कुछ लोग कब्जा किए हुए हैं। उस भूमि का सरकार अधिग्रहण कर सकती है।

loksabha election banner

शासन के निर्देश पर जिला प्रशासन भिटौली इलाके में नए थाने के लिए भूमि को तलाश रहा है। जिसका स्थानीय ग्रामीण विरोध कर रहे हैं। मंगलवार को रामवृक्ष तिवारी, अजय तिवारी, शंभूशरण की अगुवाई में दो दर्जन से अधिक ग्रामीण कलेक्ट्रेट पहुंच गए और अधिग्रहण का विरोध करने लगे।

ग्रामीणों ने बताया कि जिस भूमि को लेने का प्रयास किया जा रहा है, वह गांव की शमशान भूमि है। ग्राम सभा के लिए उक्त जमीन काफी कीमती है। गांववालों का आरोप है कि नगर के बगल में नहर विभाग की जमीन पड़ी है। सरकारी जमीन पर कुछ लोग कब्जा किए है। विरोध करने वालों में शशिप्रभा तिवारी, सुमित्रा, बबलू, पंकज, दुर्गेश वर्मा, मैना, गजेंद्र, रामबचन, पंकज, मुन्ना आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.