Move to Jagran APP

महराजगंज के कांध गांव में घुसा मगरमच्छ, दहशत में ग्रामीण

ग्रामीणों की सूचना पर पकड़ी रेंज के वन दारोगा टीएन शुक्ला और वन सुरक्षा टीम के प्रभारी कासिम अली की टीम पहुंच गई। वन विभाग की टीम ने जाल के माध्यम से मगरमच्छ को एक घंटे में सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Jul 2021 02:08 AM (IST)Updated: Mon, 12 Jul 2021 02:08 AM (IST)
महराजगंज के कांध गांव में घुसा मगरमच्छ, दहशत में ग्रामीण
महराजगंज के कांध गांव में घुसा मगरमच्छ, दहशत में ग्रामीण

महराजगंज : सदर कोतवाली क्षेत्र में रोहिन नदी के किनारे बसे कांध गांव में रविवार की सुबह नदी से निकलकर एक मगरमच्छ के पहुंचने से दहशत फैल गई। सूचना पर पहुंची वन विभाग की सुरक्षा टीम ने मगरमच्छ को सुरक्षित रेस्क्यू कर उसे नदी में छोड़ दिया है। रविवार की सुबह कांध गांव में मगरमच्छ पहुंचने की सूचना पर गांव में दहशत का माहौल कायम हो गया।

loksabha election banner

ग्रामीणों ने इसकी सूचना पकड़ी रेंज के वन कर्मियों को देते हुए पकड़ने की मांग की। ग्रामीणों की सूचना पर पकड़ी रेंज के वन दारोगा टीएन शुक्ला और वन सुरक्षा टीम के प्रभारी कासिम अली की टीम पहुंच गई। वन विभाग की टीम ने जाल के माध्यम से मगरमच्छ को एक घंटे में सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया। वन सुरक्षा टीम के प्रभारी कासिम अली ने बताया कि पकड़े गए मगरमच्छ को सुरक्षित रोहिन नदी में पुनर्वास करा दिया गया है। डीएफओ पुष्प कुमार के ने बताया कि नदियों का जलस्तर बढ़ने से मगरमच्छ गांव में घुस रहे हैं। नदी के किनारे बसे गांवों के लोगों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। सर्प दंश से व्यक्ति की मौत

महराजगंज : नौतनवा थाना क्षेत्र के रामनगर मानिक टोला निवासी भगवानदास को सांप डंसने से गंभीर रूप से घायल हो गए। आनन-फानन में स्वजन निजी अस्पताल ले गए। जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। रविवार दोपहर भगवान दास घर में काम कर रहे थे। अचानक एक सांप ने उन्हें डंस लिया। इसके बाद वह बाहर की ओर दौड़े और कुछ दूरी पर जाकर अचेत होकर गिर पड़े। मृतक के दो बच्चे हैं। इस घटना से स्वजन का रो-रो कर बुरा हाल है। अड्डा बाजार चौकी प्रभारी अमित कुमार सिंह ने बताया कि स्वजन पोस्टमार्टम कराने को तैयार नहीं थे, इसलिए शव उन्हें सौंप दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.