Move to Jagran APP

स्वास्थ्य केंद्र कोल्हुई में घंटों तड़पती रही प्रसव पीड़िता

क्षेत्र के मंगलपुर निवासी तबारक अपनी पत्नी सबीदा को प्रसव पीड़ा होने पर एंबुलेंस से नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोल्हुई लेकर पहुंचे। आरोप है कि यहां प्रसव पीड़िता को अस्पताल में भर्ती करने को कौन कहे उसे रहने के लिए जगह तक नहीं दी गई। प्रसव पीड़िता घंटों अस्पताल के गेट पर तड़पती रही।

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 Nov 2020 10:58 PM (IST)Updated: Mon, 16 Nov 2020 10:58 PM (IST)
स्वास्थ्य केंद्र कोल्हुई में घंटों तड़पती रही प्रसव पीड़िता
स्वास्थ्य केंद्र कोल्हुई में घंटों तड़पती रही प्रसव पीड़िता

महराजगंज: नया प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कोल्हुई के गेट पर एक प्रसव पीड़ित महिला घंटों तड़पती रही। अस्पताल में एक दाई के सिवाय कोई स्टाफ मौजूद नहीं होने से स्वजन आनन- फानन में गोरखपुर के एक निजी अस्पताल में ले गए। समय से देखभाल न होने से नवजात की मौत हो गई।

loksabha election banner

क्षेत्र के मंगलपुर निवासी तबारक अपनी पत्नी सबीदा को प्रसव पीड़ा होने पर एंबुलेंस से नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोल्हुई लेकर पहुंचे। आरोप है कि यहां प्रसव पीड़िता को अस्पताल में भर्ती करने को कौन कहे उसे रहने के लिए जगह तक नहीं दी गई। प्रसव पीड़िता घंटों अस्पताल के गेट पर तड़पती रही। कोई स्टाफ पूछने तक नहीं आया। प्रसव पीड़िता समेत उसके परिजन अस्पताल में मौजूद एक दाई से गुहार लगते रहे। सभी स्टाफ नदारद होने से उनका कोई पुरसाहाल नहीं रहा। गश्त पर निकले एसओ कोल्हुई की निगाह उन पर पड़ी। प्रसव पीड़िता की हालत गंभीर देखते हुए वह एंबुलेंस से महराजगंज अस्पताल भिजवाए। हालत गंभीर देख महराजगंज से उसे मेडिकल कालेज गोरखपुर रेफर कर दिया गया। सीएमओ अशोक कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मामला संज्ञान में है। जांच करा कर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

1284 निगेटिव, एक कोरोना पाजिटिव

जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार घट रही है। सोमवार को 1285 लोगों की जांच रिपोर्ट आई इसमें 1284 निगेटिव व सिर्फ एक मरीज कोरोना संक्रमित पाया गया। 24 घंटे में छह मरीज स्वस्थ हुए हैं। जिले में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 5621 हो गई है। अब तक 87 की मौत हो चुकी है। 5427 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। अब सक्रिय मरीजों की संख्या रविवार की अपेक्षा घटकर 103 हो गई है। जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार ने कहा कि कोरोना को लेकर अभी शिथिलता बरतने की जरूरत नहीं है। जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य कर्मचारियों को चेताया कि कोरोना मरीजों की संख्या कम होने से लापरवाही बरतने की जरूरत नहीं है। इसमें लापरवाही पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कोरोना के नोडल व डिप्टी सीएमओ डा. आइए अंसारी ने बताया कि सोमवार को कुल 1176 लोगों की जांच के लिए नमूने लिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.