Move to Jagran APP

पंचायत चुनाव में परचम फहराएगी भाजपा

भारतीय जनता पार्टी लोकसभा और विधानसभा चुनावों की तरह ही पंचायत चुनाव भी अपनी पूरी ताकत से लड़ेगी। केंद्र और प्रदेश के बाद अब पंचायतों में भी इस बार कमल खिलेगा। इस बार के पंचायत चुनाव में पार्टी निष्ठावान कार्यकर्ताओं को टिकट देकर चुनाव लड़ाएगी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Jan 2021 12:04 AM (IST)Updated: Sun, 17 Jan 2021 12:04 AM (IST)
पंचायत चुनाव में परचम फहराएगी भाजपा
पंचायत चुनाव में परचम फहराएगी भाजपा

महराजगंज: भारतीय जनता पार्टी लोकसभा और विधानसभा चुनावों की तरह ही पंचायत चुनाव भी अपनी पूरी ताकत से लड़ेगी। केंद्र और प्रदेश के बाद अब पंचायतों में भी इस बार कमल खिलेगा। इस बार के पंचायत चुनाव में पार्टी निष्ठावान कार्यकर्ताओं को टिकट देकर चुनाव लड़ाएगी। चुनाव में सबसे बड़ी भूमिका बूथ से लेकर मंडल तक के कार्यकर्ताओं की है। उक्त बातें नौतनवा विधानसभा के पंचायत चुनाव की बैठक के मुख्य अतिथि भाजपा के जिला महामंत्री और पंचायत चुनाव के संयोजक ऋषि त्रिपाठी ने व्यक्त किए । वह नौतनवा भाजपा कार्यालय पर पंचायत चुनाव के लिए बनाए गए सभी ब्लाक संयोजकों, जिला पंचायत वार्ड संयोजकों की एक बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक को पंचायत चुनाव के सह संयोजक शिवेंद्र चौधरी एवं पूर्व जिलाध्यक्ष समीर त्रिपाठी ने भी संबोधित किया। प्रदीप सिंह, ब्लाक संयोजक बबलू सिंह, अशोक जायसवाल ,मंडल अध्यक्ष अजय अग्रहरि , राजेश यादव, बाबूनन्दन शर्मा, विष्णु देव चौरसिया, नरेंद्र सिंह, महेश चौरसिया समेत सभी मंडल महामंत्री और जिला पंचायत संयोजक उपस्थित रहे।

loksabha election banner

मतदाता सूची सत्यापन के लिए एसडीएम ने लगाई चौपाल

महराजगंज: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतदाता सूची के सत्यापन को लेकर शनिवार को ब्लाक नौतनवा के ग्राम पंचायत लुठहवा में एसडीएम प्रमोद कुमार ने चौपाल लगाई। जिसमें फर्जी मतदाताओं की छटनी व हकदार के नाम शामिल किए गए। इस दौरान कार्यों में शिथिलता पाए जाने पर बीएलओ से स्पष्टीकरण मांगा गया है। एसडीएम ने बताया कि तहसील क्षेत्र में कई गांवों से नेपाली नागरिकों के नाम मतदाता सूची में अंकित होने की शिकायतें मिलीं हैं। पंचायती चुनाव में प्रतीकात्मक मतदाता सूची जारी हो गई है, जिसके सत्यापन के लिए गांव-गांव चौपाल लगाकर एक-एक नाम को पढ़ा जाएगा। उसी दौरान आपत्ति की गई तो उनकी जांच करने के लिए लेखपालों को निर्देशित किया गया है। यदि ग्रामीण मतदाता है और उसका नाम सूची से काटा गया है तो उससे जोड़ने की प्रक्रिया की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.