Move to Jagran APP

बैंक लूटने वाले गिरोह की खंगाली जा रही कुंडली

एचडीएफसी बैंक शाखा के कैश काउंटर से 13 लाख रुपये की लूट करने वाले बदमाशों ने पुलिस का चैन भी उड़ा दिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 11:33 PM (IST)Updated: Thu, 17 Oct 2019 11:33 PM (IST)
बैंक लूटने वाले गिरोह की खंगाली जा रही कुंडली
बैंक लूटने वाले गिरोह की खंगाली जा रही कुंडली

महराजगंज : एचडीएफसी बैंक शाखा के कैश काउंटर से 13 लाख रुपये की लूट करने वाले बदमाशों ने पुलिस का चैन भी उड़ा दिया। जांच में जुटे अधिकारियों के पास सीसी फुटेज व बैंक कर्मचारियों पर शक के अलावा कुछ नजर नहीं था। यह पहला मौका नहीं जब बदमाशों ने कस्बे के किसी बैंक को निशाना बनाया हो, इसके पहले भी बदमाश बैंक लूटने का असफल प्रयास व हत्या की वारदात के अंजाम दे चुके हैं और फरेंदा पुलिस अब तक हाथ मल रही है। बैंक लूट की वारदात से कानून व्यवस्था भी सवालों के घेरे में आ गई।

loksabha election banner

29 अप्रैल को लूट की कोशिश में बदमाशों ने हत्या की वारदात को अंजाम दिया। फरेंदा के विश्रामपुर चौराहे पर बाइक सवार तीन बदमाशों ने भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र संचालक कैंपियरगंज निवासी चतुर्भुजी के कैश काउंटर से लूट की वारदात करनी चाही, लेकिन संचालक के विरोध करने पर बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी और वहां से फरार हो गए। इस घटना का पर्दाफाश अब तक नहीं हो पाया। जांच में गोरखपुर, संतकबीरनगर, सिद्धार्थनगर, सिवान, देवरिया के बदमाशों को ट्रेस किया गया, लेकिन चार माह बाद भी सफलता नहीं मिली।

-----

बाहरी बदमाशों पर टिकी नजर

बैंक में घुसकर लूट की वारदात इसके पहले जिले में नहीं हुई थी। ऐसे में क्राइम ब्रांच की स्वाट टीम की नजर बाहरी बदमाशों पर टिक गई। खासकर बैंक लूटने वाले गिरोह है। गोरखपुर जोन में बैंक लूट, एटीएम लूट की कितनी वारदात हुई है। घटना में कौन से अपराधी शामिल थे। वर्तमान में उनकी क्या स्थिति है। इन बिदुओं काम चल रहा है। फुटेज के अन्य जिलों में भेजा गया है।

----

बदमाशों के अपराध का तरीका काफी सधा हुआ है। फुटेज देखने के बाद लग रहा है कि बदमाश काफी पेशेवर हैं। फुटेज को दूसरे जिलों में भेजा गया है। उसकी आधार पर खोजबीन चल रही है। रोहित सिंह सजवान, एसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.