Move to Jagran APP

स्थानांतरण की मांग को लेकर एएनएम संघ ने सौंपा ज्ञापन

शुक्रवार को विभिन्न समस्याओं से संबंधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपकर कार्रवाई की मांग की। जिलाधिकारी को सौंपे गए ज्ञापन में स्थानांतरण वेतन वृद्धि व बारंबार परीक्षाएं न कराने की मांग की है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 12:46 AM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 12:46 AM (IST)
स्थानांतरण की मांग को लेकर एएनएम संघ ने सौंपा ज्ञापन
स्थानांतरण की मांग को लेकर एएनएम संघ ने सौंपा ज्ञापन

महराजगंज: एएनएम संविदा संघ की जिलाध्यक्ष सुशीला शर्मा की अध्यक्षता में एएनएम कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को विभिन्न समस्याओं से संबंधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपकर कार्रवाई की मांग की। जिलाधिकारी को सौंपे गए ज्ञापन में स्थानांतरण, वेतन वृद्धि व बारंबार परीक्षाएं न कराने की मांग की है। ज्ञापन सौंपने पहुंचे जिलाध्यक्ष सुशीला वर्मा ने बताया कि 16 हजार महिला संविदा एएनएम कार्यकर्ताओं में अधिकांश गैर जनपदों से हैं। पिछले कई वर्षाें से स्वास्थ्य विभाग में सेवाएं दे रहीं हैं। घर से दूरी होने के कारण वह पारिवारिक जिम्मेदारियों का निर्वहन नहीं कर पा रहीं हैं। एएनएम कार्यकर्ताओं की यह भी मांग है कि उनकी समय-समय पर परीक्षाएं न कराई जाएं। साथ ही साथ नियमित पदों पर जबतक समायोजन नहीं हो जाता तबतक के लिए प्रतिमाह 25 हजार रुपये मानदेय दिया जाए। ज्ञापन सौंपने के दौरान जिला संयोजिका प्रीति पांडेय, सीमा शर्मा, रेखा, रीना भारती, रीमा देवी,लक्ष्मीरानी, सुनीता यादव, रिकी, विनिता, सुनीता यादव आदि उपस्थित रहीं।

loksabha election banner

शाखा प्रबंधक की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर ठगे रुपये

फेसबुक अकाउंट हैक करने के मामलों के बाद अब जालसाजों ने फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर ठगी करना शुरू कर दिया है। गुरुवार की रात भारतीय स्टेट बैंक सबया के शाखा प्रबंधक की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर 2900 रुपये की ठगी कर ली गई।

शुक्रवार की सुबह जानकारी होने साइबर सेल व पुलिस जांच में जुट गई है। पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने बताया कि मामले में साइबर सेल को लगाया गया है। जल्द ही मामले का पर्दाफाश किया जाएगा।

शाखा प्रबंधक धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि फेसबुक से मेरा प्रोफाइल फोटो निकालकर सेम जानकारियों के अनुसार एक आइडी बनाई गई है। इसकी जानकारी शुक्रवार की सुबह उस वक्त हुई जब सबया निवासी संदीप गुप्त ने उनको फेसबुक आइडी से मांगने पर रुपये भेजने की बात बताई।

जानकारी के बाद फेसबुक पर देखने पर पता चला कि मेरी ही प्रोफाइल फोटो लगाकर किसी अन्य ने रुपये मंगा लिए हैं। ठगी का शिकार हुए संदीप गुप्त ने बताया कि शाखा प्रबंधक की फर्जी आइडी से रुपयों की मांग की गई है, जिसके बाद गूगल-पे नंबर पर दो बार में कुल 2900 रुपये भेजा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.