Move to Jagran APP

ओमिक्रोन को लेकर अलर्ट, सीडीओ ने देखी आक्सीजन प्लांट की व्यवस्था

मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि जिला संयुक्त चिकित्सालय एलटू- चिकित्सा इकाई एमसीएच विग सीएचसी परतावल सीएचसी घुघली गोपाला में आक्सीजन प्लांट लगा है। इसके क्रियाशीलता की जांच की जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Dec 2021 01:00 AM (IST)Updated: Wed, 22 Dec 2021 01:00 AM (IST)
ओमिक्रोन को लेकर अलर्ट, सीडीओ ने देखी आक्सीजन प्लांट की व्यवस्था
ओमिक्रोन को लेकर अलर्ट, सीडीओ ने देखी आक्सीजन प्लांट की व्यवस्था

महराजगंज: कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर प्रशासन सतर्क हो गया है। मंगलवार को मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल ने जिला अस्पताल में आक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया और मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को आवश्यक निर्देश दिए।

loksabha election banner

मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि जिला संयुक्त चिकित्सालय, एलटू- चिकित्सा इकाई एमसीएच विग, सीएचसी परतावल, सीएचसी घुघली, गोपाला में आक्सीजन प्लांट लगा है। इसके क्रियाशीलता की जांच की जा रही है। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को निर्देश दिया कि कोविड हास्पिटल में बच्चों के बेड को सुरक्षित कर अपडेट कर लें। ताकि भविष्य में कोई व्यवधान न उत्पन्न हो। इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. एके राय, डा. एवी त्रिपाठी, टेक्नीशियन गिरजेश कुमार, आपरेटर, बैजनाथ गुप्ता व अहमद हुसैन आदि उपस्थित रहे। 25265 को लगा टीका, 1711 की हुई जांच

महराजगंज: कोरोना से बचाव का टीका लगवाने और जांच कराने को लेकर लोगों में जागरूकता दिख रही है। बड़ी संख्या में लोग केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। मंगलवार को 25265 युवक, महिलाएं और पुरुषों को टीका लगाया गया, जबकि 1711 लोगों की जांच की गई।

अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि एंटीजन से 882 लोगों की जांच की गई है। आरटीपीसीआर जांच के लिए 829 लोगों का नमूना भेजा गया है। उन्होंने बताया कि जिले की सीमा पर भी सतर्कता के तौर पर शिविर लगाकर कोरोना की जांच कराई जा रही है। सिसवा के हरपुर पकड़ी में मिली कोरोना संक्रमित महिला की जीनोम सिक्वेंसींग जांच की रिपोर्ट अभी नहीं है। वर्तमान में जिले में सक्रिय रोगियों की संख्या दो है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.