दीपावली पर्व को लेकर भारत-नेपाल सीमा पर अलर्ट

पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने एसएसबी व पुलिस के साथ एसएसबी कैंप पर बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पगडंडियों पर गश्त बढ़ाएं।

JagranPublish: Sat, 30 Oct 2021 01:54 AM (IST)Updated: Sat, 30 Oct 2021 01:54 AM (IST)
दीपावली पर्व को लेकर भारत-नेपाल सीमा पर अलर्ट

महराजगंज: दीपावली एवं छठ पर्व को लेकर भारत-नेपाल सीमा सोनौली का एसपी प्रदीप गुप्ता ने निरीक्षण कर अधिकारियों से सरहद की समस्या और सुरक्षा के संबंध में जानकारी ली। पर्व को देखते हुए सोनौली सीमा पर सुरक्षा एजेंसियां को अलर्ट कर दिया है। पगडंडियों पर एसएसबी के जवानों ने दिन के साथ साथ रात्रि गश्त बढ़ा दी है। वहीं बार्डर पर सीसीटीवी कैमरे से भी नजर रखी जा रही है।

पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने एसएसबी व पुलिस के साथ एसएसबी कैंप पर बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पगडंडियों पर गश्त बढ़ाएं। बिना जांच के किसी को प्रवेश की अनुमति है। अवैध सामानों की तस्करी पर पूर्ण रूप से विराम लगाएं। सीमा से कोई भी दाखिल न हो, त्योहार में किसी तरह से कोई अराजकतत्व खलल न डाल सके, इसलिए सतर्कता बरतने के आवश्यता है। पर्यटकों को आने जाने में किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो, जाम की समस्या नहीं होनी चाहिए। व्यापारियों के साथ आपसी समन्वय बना कर काम करें। एसएसबी सहायक सेना नायक संजय प्रसाद, कोतवाल शशांक शेखर राय, चौकी प्रभारी स्वतंत्रत कुमार सिंह आदि उपस्थित रहे।

बरगदवा में 38 लाख नेपाली मुद्रा के साथ दो हिरासत में

महराजगंज : बरगदवा थाना क्षेत्र के बरगदवा कस्बा स्थित एसएसबी बीओपी के निकट शुक्रवार की दोपहर पगडंडी रास्ते पर तलाशी के दौरान बाइक की डिक्की में रखा 38 लाख नेपाली मुद्रा के साथ एसएसबी जवानों ने दो लोगों को हिरासत में ले लिया। बरामद नेपाली मुद्रा व हिरासत में लिए गए लोगों को स्थानीय पुलिस ने सुपुर्दगी लेने से इंकार कर दिया। घंटों की उहापोह के बाद एसएसबी ने बरामद मुद्रा को कस्टम निचलौल को सुपुर्द कर दिया।

बरगदवा थाना क्षेत्र के एसएसबी चौकी के पूरब दिशा में स्थित पगडंडी रास्ते पर एसएसबी जवान शुक्रवार की दोपहर गश्त कर रहे थे। तभी दो बाइक सवार नेपाल की तरफ से आते दिखाई दिए। जवानों ने जब बाइक रोककर डिक्की की तलाशी लिया, तो उससे 38 लाख नेपाली मुद्रा बरामद हुआ। पूछताछ में आरोपितों ने अपना नाम विनोद गुप्ता निवासी राजाबारी कोतवाली ठूठीबारी तथा दूसरा पाहुन निवासी विशुनपुरा नेपाल का रहने वाला बताया। एसएसबी बीओपी बरगदवा के निरीक्षक प्रकाश चंद्र झा ने बताया कि बरामद मुद्रा व आरोपितों को अग्रिम कार्रवाई के लिए निचलौल कस्टम को सुपुर्द कर दिया गया।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept