Move to Jagran APP

छह पुलिसकर्मी समेत 47 कोरोना पॉजिटिव

एआरटीओ कार्यालय बंद विभाग का बाबू भी संक्रमित

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 11:07 PM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 06:08 AM (IST)
छह पुलिसकर्मी समेत 47 कोरोना पॉजिटिव
छह पुलिसकर्मी समेत 47 कोरोना पॉजिटिव

महराजगंज: जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। गुरुवार को छह पुलिस कर्मी, एआरटीओ कार्यालय के एक कर्मचारी समेत 47 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि 25 के स्वस्थ होने पर घर भेजा गया है। एआरटीओ कार्यालय को सतर्कता के तौर पर सात अगस्त तक के लिए बंद कर दिया गया है। इस प्रकार जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 1021 हो गई है। इसमें 10 की मौत हो गई है। जबकि 503 को डिस्चार्ज किया जा चुका है। सक्रिय मरीजों की संख्या 508 रह गई है।

loksabha election banner

गुरुवार को महराजगंज के 13, धानी के तीन, घुघली के दो, नौतनवा के नौ, निचलौल के दो, पनियरा के एक, परतावल के दो, फरेंदा के 12 तथा सिसवा के तीन लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। कोठीभार संवाददाता के अनुसार सिसवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोरोना जांच शिविर में गुरुवार को 100 लोगों के नमूने लिए जिसमें 17 लोगों का रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. ईश्वर चन्द्र विद्यासागर ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्रतिदिन कोरोना संक्रमण की जांच हो रही है। गुरुवार को कुल 100 लोगों के नमूने लिए गए। जिसमें जायसवाल नगर से एक, प्रेम चित्र मन्दिर रोड़ से दो, नगर पालिका से एक, वार्ड नम्बर 6 जलकल रोड से एक, गोपाल नगर से दो, वार्ड नम्बर 10 से दो, मिरशिकारी टोला से एक, अमडीहा से एक, मुंडेरा खुर्द से एक, चनकौली से एक, परसिया से एक, हरपुर पकड़ी से एक, सबया से एक व घुघली से आए एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एके श्रीवास्तव ने बताया कि कोरोना मरीजों को कोविड हास्पिटल में भर्ती कराया गया है। 78 लोगों की हुई जांच

महराजगंज: श्यामदेउरवा उपकेंद्र पर कोरोना का रेपिड टेस्ट हुआ। अधीक्षक डा. राकेश कुमार ने बताया कि 78 लोगो की जांच की गई है। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति बाहर से आया हो जिसकी जांच नहीं हुई हो, तो वह अस्पताल आकर अपनी जांच निश्शुल्क करा सकते हैं। इस दौरान बजरंगी त्रिपाठी, संजीव सिंह, अमित कुमार, राकेश राय, सुबास विश्वकर्मा, सुशील कुमार आदि उपस्थित रहे। पांच सैनिक समेत 12 कोरोना संक्रमित

महराजगंज: नेपाल के धरान में गुरुवार को 12 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। संक्रमित लोगों में पांच भारतीय गोरखा रेजीमेंट के जवान व छह नेपाली नागरिक जो भारतीय महानगरों में पढ़ाई कर रहे छात्र हैं। धरान स्वास्थ्य महाशाखा के प्रमुख अधिकारी उमेश मेहता का कहना है कि 92 लोगों की पीसीआर रिपोर्ट में 12 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिनमें पांच भारतीय गोरखा रेजीमेंट के जवान भी शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.