Move to Jagran APP

2689 लोगों ने लगवाया टीका, 1762 की हुई जांच

जिला अस्पताल सहित सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर सुबह नौ बजे से टीकाकरण और जांच का कार्य शुरू हुआ। 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों व वरिष्ठ नागरिकों की भीड़ लगी रही। कोई खुद चलकर आया तो कोई अपने बुजुर्ग माता-पिता को लेकर आया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 May 2021 12:01 AM (IST)Updated: Wed, 05 May 2021 12:01 AM (IST)
2689 लोगों ने लगवाया टीका, 1762 की हुई जांच
2689 लोगों ने लगवाया टीका, 1762 की हुई जांच

महराजगंज: कोरोना से बचाव के लिए टीका लगवाने और कोरोना की जांच के लिए अस्पतालों व निर्धारित स्थलों पर आए दिन लोगों की भीड़ उमड़ रही है। मंगलवार को 2689 लोगों ने टीका लगवाया। वहीं 1762 लोगों की जांच की गई।

loksabha election banner

जिला अस्पताल सहित सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर सुबह नौ बजे से टीकाकरण और जांच का कार्य शुरू हुआ। 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों व वरिष्ठ नागरिकों की भीड़ लगी रही। कोई खुद चलकर आया तो कोई अपने बुजुर्ग माता-पिता को लेकर आया। आधारकार्ड का मिलान करने के बाद कुल 2689 लोगों को टीका लगाया गया। सभी लोगों को आधा घंटे तक आब्जर्वेशन में रखा गया। इसके बाद घर भेजा गया। उधर जांच के लिए भी लोगों की लंबी कतार लगी रही। नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि एंटीजन से 1044 तथा आरटीपीसीआर से 718 लोगों की जांच कराई गई। सभी टीका लगवाएं और कोरोना की जांच कराएं। रिपोर्ट का इंतजार किए बिना लक्षण मिलने पर तत्काल चिकित्सक से संपर्क करें, ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

कुरान पढ़कर अल्लाह से कोरोना वायरस को खत्म करने की मांगी दुआ

अल्लाह के रहमत के माह-ए-रमजान के 21वें दिन मंगलवार को घरों में ही इबादत की गई। परिवार के सभी सदस्यों ने नमाज पढ़कर मुल्क की सलामती की दुआ मांगी। मस्जिदों में सीमित संख्या में रोजेदारों ने नमाज अदा की। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव से सभी के लिए सावधानी ही बचाव है। कोरोना संक्रमण काल में खुद के साथ दूसरे को सुरक्षित रखने की अपील मौलानाओं ने की।

हाफिज मजीबुल्लाह ने कहा कि रमजान में अपने कमाई के कुछ हिस्सा गरीबों, जरूरतमंदों का सहयोग करें, 20 रोजा के बाद आखिरी अशरा में कुरान पढ़कर अल्लाह से कोरोना वायरस को खत्म करने की दुआ करें।

मौलाना हदीश ने कहा कि रमजान में घर पर रहकर ही इबादत करें। कोरोना गाइड लाइन का पालन करें। इफ्तार पार्टी का आयोजन न करें। नमाज में निश्चित दूरी बनाए रखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.