Move to Jagran APP

मेहनताना एक समान की मांग को लेकर Zomato राइडर्स का प्रदर्शन, हंगामा Lucknow News

लखनऊ स्थित शाहिद स्मारक परिसर में अपनी मांगों को लेकर सैकड़ों की तादाद में जमा हुए ऑनलाइन फूड प्रोवाइडर निजी कंपनी जोमैटो के डिलीवरी राइडर्स।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sun, 06 Oct 2019 03:54 PM (IST)Updated: Mon, 07 Oct 2019 07:17 AM (IST)
मेहनताना एक समान की मांग को लेकर Zomato राइडर्स का प्रदर्शन, हंगामा Lucknow News
मेहनताना एक समान की मांग को लेकर Zomato राइडर्स का प्रदर्शन, हंगामा Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। मेहनताना एक समान किए जाने समेत विभिन्न मांगों को लेकर ऑनलाइन फूड प्रोवाइडर निजी कंपनी जोमैटो के डिलीवरी राइडर्स ने रविवार को राजधानी स्थित शहीद स्मारक पर प्रदर्शन किया। धरने में शामिल करीब पांच सौ से अधिक कर्मियों ने जमकर नारेबाजी की। इस दौरान मौके पर कोई भी पुलिसकर्मी या जिम्मेदार नहीं दिखा। 

loksabha election banner

राइडर यूनियन की मांग थी कि कंपनी में ज्वाइन करते वक्त पांच किमी. के दायरे में प्रति आर्डर उन्हें 50 रुपये दिए जाते थे। उसे घटाकर 30 रुपये कर दिया गया है और दूरी बढ़ा दी गई है। दस रुपये का इंसेटिव भी नहीं दिया जा रहा है। दुर्घटना के दौरान मृत्यु होने पर दस लाख और घायल होने पर पांच लाख रुपये देने का वादा किया गया था। इंश्योरेंस तक नहीं दिया जा रहा है। पुराने राइडरों को बिना किसी उचित कारण के नौकरी से न निकाला जाए, अकारण बंद की गई आइडी को फिर से खोले जाने सहित कई मांगे थीं। यूनियन की ओर से अभिषेक मिश्र, अमित यादव, विवेक सिंह, अमित सिंह, मो. तौफीक, सहादतअली, सैफ अली, समीर समेत सैकड़ों राइडर थे। जोमैटो राइडर यूनियन ने कहा कि अगर मांग जल्द पूरी न हुई तो सड़कों पर उतरा जाएगा। अपर श्रमायुक्त को इस संबंध में ज्ञापन दिया जाएगा। 

टीशर्ट में आग लगाकर की नारेबाजी

काफी देर तक जब कोई पुलिस का अधिकारी मौके पर नहीं आया तो कुछ उत्तेजित राइडर्स ने अपनी टी-शर्ट में आग लगा दी। धीरे-धीरे अन्य राइडर भी उन्हीं का अनुसरण करते हुए अपनी टी-शर्ट उतार कर आग की भेंट चढ़ाने लगे। हंगामा बढ़ते देख राइडर टीम का नेतृत्व कर रहे अमित सिंह एवं अभिषेक मिश्र ने सभी को समझाकर वापस किया। इस दौरान परिसर में टहलने आए लोग चुपचाप निकल गए।

क्षेत्रों में घूम-घूमकर राइडर को काम करने से रोका

गुस्से से भरे प्रदर्शनकारियों ने गोमतीनगर, जानकीपुरम, अलीगंज, आलमबाग, अलीगंज, हजरतगंज समेत शहर के कई क्षेत्रों में काम कर रहे जोमैटो में काम कर रहे साथियों को रोका और उन्हें समझाया। एक बाइक रैली भी निकाली। 

क्या है जोमैटो ?

जोमैटो एक ऐसी ऑनलाइन सुविधा है जिसके माध्यम से हम किसी रेस्टोरेंट के बारे में पता लगा सकते हैं और उसकी लोकेशन आदि देख सकते है या फिर उसकी सुविधाओ का घर बैठे लाभ उठा सकते है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.