Move to Jagran APP

लखनऊ में युवक की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, प‍िछले महीने ही जमानत पर आया था बाहर

पारा चंद्रोदयनगर के पास कई राउंड फायरिंग से दहशत। तीन साल पहले हुई हत्या मामले में हत्या का परिवारजनों ने लगाया आरोप।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Fri, 17 Jul 2020 03:36 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jul 2020 09:01 AM (IST)
लखनऊ में युवक की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, प‍िछले महीने ही जमानत पर आया था बाहर
लखनऊ में युवक की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, प‍िछले महीने ही जमानत पर आया था बाहर

लखनऊ, जेएनएन। पारा के चंद्रोदयनगर में शुक्रवार दोपहर बाईक से मां को लेकर दवा लेने जा रहे युवक पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर हत्या कर दी गई। फायरिंग की आवाज सुनकर इलाके में सनसनी मच गई। घटना की जानकारी होने पर मौके पर पारा पुलिस व कई आलाधिकारी मौके पर पहॅुच गए और छानबीन कर सीसीटीवी का डीबीआर निकालकर साथ ले गई। घटना को  लेकर मृतक के पिता ने दो लोगों को नामजद व तीन अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है।

loksabha election banner

सूर्यनगर निवासी राजेन्द्र यादव उर्फ राजू जलालपुर में बिजली की दुकान है। दोपहर डेढ बजे राजेन्द्र यादव एक बाईक से दूसरी बाईक से प्रवेश यादव उर्फ आसू (22) अपनी मां प्रेमलता के साथ देवपुर दवा लेने जा रहा था। रास्ते में सूर्यनगर क्रासिंग पार करते ही तीन लोग बाईक व दो लोग कार से प्रवेश उर्फ आसू की हत्या करने के लिए घात लगाए बैठे थे। जैसे प्रवेश बाईक लेकर क्रासिंग पार किया तो हमलावरों ने प्रवेश पर गोली चला दी। जिस पर प्रवेश जान बचाने के लिए बाईक छोड़कर चंद्रोदयनगर की गली में भागा। वहीं माॅ प्रेमलता व पिता राजेन्द्र भी बेटे को बचाने के लिए पीछे पीछे भागे। लेकिन हमलावरों ने उनके सामने ही प्रवेश उर्फ आसू पर कई राउण्ड गोली चलाकर छन्नी कर दिया और हमलावर घटना को अंजाम देने के बाद पीछे के रास्ते से भाग निकले।

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर डीसीपी रईस अख्तर, एडीसीपी सुरेश चंद्र रावत, एसीपी काकोरी सैय्यद मोहम्मद कासिम आब्दी व पारा और काकोरी थाना की पुलिस मौके पर पहॅुच गई और छानबीन में जुट गई और आस पास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगालने के बाद डीबीआर साथ में ले गई। घटना को लेकर मृतक प्रवेश के पिता राजेन्द्र यादव उर्फ राजू ने बल्दीखेड़ा निवासी राजेन्द्र वर्मा व शिवम  और तीन अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है। मृतक के परिवार में बाबा बरातीलाल यादव, बहन पूजा है।

कार व मोटरसाईकिल से थे हमलावर
मृतक के पिता राजेन्द्र यादव ने बताया कि हमलावर बाईक व कार से सवार होकर सूर्यनगर क्रासिंग पर घात लगाकर बैठे थे। जिसमें दो सिलेटी रंग की कार पर सवार थे और पर पत्रकार भी लिखा था और तीन हमलावर दो मोटरसाईकिल से थे।

ताबड़तोड गोलियों की आवाज सुनकर लोग घरों में दुबके
ताबड़तोड़ गोलियों की तड़तड़ाहट से इलाका थर्रा गया और डर के कारण लोग घरों में दुबके रहे। तो वहीं दुकानदार भी डर की वजह से अपनी दुकानों का शटर गिराकर भाग निकले और इलाके में सन्नाटा पसरा रहा। वहीं मां प्रेमलता सड़क पर अपने इकलौते बेटे की मौत का अकेले ही मातम मना रही थी। वहीं पुलिस के पहॅुचते ही पुलिस आस पास के घरों में लोगों से जानकारी हासिल करने में जुटी रही।

कही पुरानी रंजिश में तो नहीं हुई हत्या
प्रवेश यादव उर्फ आसू ने 11 मई 2017 में बल्दीखेड़ा निवासी शिवसागर लोधी उर्फ सौदागर की गायत्रीनगर में आवासीय पब्लिक स्कूल के पास हत्या कर दी थी। शिवसागर ने प्रवेश की बहन लक्ष्मी से 12 जुलाई 2016 को प्रेमविवाह कर लिया था। जिसकी टसन को लेकर प्रवेश व उसके साथियों ने शिवसागर उर्फ सौदागर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। जिस पर पारा पुलिस ने प्रवेश उर्फ आसू व अन्य लोगों को जेल भेजा था। प्रवेश बीते 19 जून 2020 को जमानत पर जेल से छूटकर आया था। कहीं शिवसागर की हत्या की टसन में आसू की हत्या तो नहीं की गई।

पूर्व पार्षद पर हमलावरों को संरक्षण देने का आरोप
मृतक प्रवेश की मां प्रेमलता व पिता राजेन्द्र यादव ने आरोप लगाया कि एक पूर्व पार्षद हमलावरों को संरक्षण देता है। उसके संरक्षण के चलते प्रवेश की हत्या हुई है और मेरी भी हत्या हो सकती है।

प्रवेश की हत्या पर इलाके में पसरा सन्नाटा
प्रवेश की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई। जिस पर इलाके व प्रवेश के घर का गमगीन माहौल था। वहीं बहन पूजा बदहवाश पड़ी थी और मां प्रेमलता का रो रोकर बुरा हाल था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.