Yogi Adityanath Campaign Tracker: चुनावी तैयारियों संग कोरोना प्रबंधन में भी जुटे रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

Yogi Adityanath Weekly Campaign Tracker बीते हफ्ते उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ लखनऊ व गोरखपुर के साथ दिल्ली में व्यस्त रहे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वैसे तो कोरोना वायरस संक्रमण तथा वैक्सीनेशन का असर देखने को लगातार दौरे पर रहते हैं।

Amit SinghPublish: Tue, 18 Jan 2022 04:14 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 04:14 PM (IST)
Yogi Adityanath Campaign Tracker: चुनावी तैयारियों संग कोरोना प्रबंधन में भी जुटे रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

लखनऊ, आनलाइन डेस्क। उत्तर प्रदेश में 18वीं विधानसभा के चुनाव के गठन की तारीख घोषित होने के साथ ही नेताओं की व्यस्तता भी काफी बढ़ गई है। एक सप्ताह में ही उत्तर प्रदेश के नेता कई जिलों का काम निपटाने के साथ ही विधानसभा चुनाव को लेकर कार्यकर्ता तथा नेताओं से भी मिल रहे हैं।

बीते हफ्ते उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ लखनऊ व गोरखपुर के साथ दिल्ली में व्यस्त रहे। यहां इन्होंने यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया। साथ ही उम्मीदवारों के टिकट पर भी संगठन के नेताओं से चर्चा की। इतना ही नहीं उन्हें जब मौका मिला उन्होंने कोविड से निपटने की तैयारियों का जायजा लेने और जनता के बीच अपनी पहुंच बनाने का भी कोई मौका नहीं छोड़ा। जानते हैं, पिछले सप्ताह यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की क्या रहीं गतिविधियां।

Campaign Tracker: योगी आदित्यनाथ

दिनांक : 9 जनवरी, रविवार

राज्‍य : उत्‍तर प्रदेश

स्‍थान : लखनऊ

मुख्‍य बिंदु : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को गुरु गोबिंद सिंह के 356वें प्रकाश पर्व पर लखनऊ के गुरुद्वारा नाका हिंडोला में माथा टेका। इस दौरान उन्होंने गुरु परंपरा को भी सम्मान देने की सीख दी।

मुद्दे : वीर बाल दिवस मनाने के निर्णय का किया स्वागत।

प्रमुख बातें : 'श्री गुरु गोबिन्द सिंह जी महाराज के प्रकाश पर्व पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 26 दिसंबर को साहिबजादों के बलिदान दिवस को वीर बाल दिवस के रूप में मनाने का निर्णय अभिनंदनीय है। यह साहिबजादों के अतुल्य बलिदान के प्रति राष्ट्र की समेकित श्रद्धांजलि है।'

---------------------------------------------

दिनांक : 10 जनवरी, सोमवार

राज्‍य : उत्‍तर प्रदेश

स्‍थान : लखनऊ

मुख्‍य बिंदु : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार 10 जनवरी को सीएम आॅफिस से प्रदेश वासियों के लिए एक संदेश जारी किया। जिसमें उन्होंने सरकार के पांच साल पूरा होने, कोरोना के खिलाफ लड़ार्इ आैर सरकारी योजनाआें पर बात की।

मुद्दे : जनप्रतिनिधियों के लिए मुख्यमंत्री का संदेश

प्रमुख बातें : प्रदेश के सभी स्थानीय निकायों के जनप्रतिनिधियों के लिए संदेश।

-------------------------------------------------------

दिनांक : 11 जनवरी, मंगलवार

राज्‍य : उत्‍तर प्रदेश

स्‍थान : नई दिल्ली

मुख्‍य बिंदु : यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा नेताआें की दिल्ली में मंथन हुर्इ। विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों पर चर्चा के लिए दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में कोर कमेटी की बैठक हुर्इ।

मुद्दे : उम्मीदवारों का चयन।

प्रमुख बात : दिल्ली में राष्ट्रीय नेतृत्व के साथ इन पैनलों में शामिल नामों पर चर्चा कर 15-16 जनवरी तक प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी जाएगी।

----------------------------------------------

दिनांक : 12 जनवरी, बुधवार

राज्‍य : दिल्ली

स्‍थान : नई दिल्ली

मुख्‍य बिंदु : यूपी में विधानसभा चुनाव का बिगुल बजते ही सत्ताधारी पार्टी भाजपा अपने उम्मीदवारों के नामों पर मंथन कर रही है। दिल्ली में दो दिन चली मैराथन बैठक के बाद आज भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई।

मुद्दे : उम्मीदवारों का चयन।

प्रमुख बात : भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में ये बैठक पार्टी कार्यालय में हुई। इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह के अलावा अनुराग ठाकुर, धर्मेंद्र प्रधान और सीएम योगी आदित्यनाथ मौजूद, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य मौजूद रहे। वहीं, पीएम मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए इस बैठक में शामिल हुए।

--------------------------------------

दिनांक : 13 जनवरी, गुरुवार

राज्‍य : उत्‍तर प्रदेश

स्‍थान : लखनऊ

मुख्‍य बिंदु : उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के रामनगरी अयोध्या से चुनाव लडऩे के लिए भाजपा के घोषित प्रत्याशी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने लक्ष्य पर ही केन्द्रित हैं। एक साक्षात्कार में उन्होंने अपनी सरकार के कामकाज का ब्यौरा पेश करने के साथ ही अपने कार्य तथा कार्यशैली को भी साझा किया।

मुद्दे : अपराध, माफिया, गुंडा अराजकता।

प्रमुख बात : 'सपा की संवेदना अभी अपराधियों और आतंकियों के साथ है, इसी कारण उन्हेंं सबसे ज्यादा पीड़ा भी होती है। जब हमारे अधिकारी माफिया पर कार्रवाई करते हैं तो समाजवादी पार्टी चारों तरफ शोर मचाती है। उन्होंने कहा कि अधिकारी तो अधिकारी होता है, वह न भाजपा का होता है, न सपा का होता और न ही बसपा का होता है। जो कानून के नजरिए में दोषी है वह गलत है। अधिकारी उसी पर काम भी करता है।'

-----------------------------------

दिनांक : 14 जनवरी, शुक्रवार

राज्‍य : उत्‍तर प्रदेश

स्‍थान : गोरखपुर

मुख्‍य बिंदु : मुख्‍यमंत्री व गोरक्षपीठाधीश्‍वर योगी आद‍ित्‍यनाथ ने गोरक्षपीठ की 40 वर्ष पुरानी परंपरा का न‍िर्वहन करने शुक्रवार को गोरखपुर में दल‍ित के घर पहुंचे और ख‍िचड़ी खाई। सीएम गोरखपुर के मानबेला के पीरू शहीद मुहल्ले में शुक्रवार दोपहर करीब साढ़े बारह बजे दलित अमृत लाल भारती के घर पर पहुंचे।

मुद्दे : सामाजिक न्याय, भ्रष्टाचार, आर्थिक भेदभाव।

प्रमुख बात : 'सामाजिक न्याय यही है कि बिना भेदभाव के समाज के प्रत्येक तबके को शासन की प्रत्येक योजना का लाभ मिले। उनके साथ सामाजिक व आर्थिक भेदभाव न हो और समाजवादी पार्टी की ही सरकार से यदि तुलना कर लें तो उन्होंने अपने पांच वर्षों के कार्यकाल में सिर्फ 18 हजार आवास स्वीकृत किये थे। इसमें से एक भी किसी गरीब को मकान नहीं मिला। आज किसी भी दलित बस्ती में जाकर देखा जा सकता है वहां बन रहे अथवा बने हुए पक्के मकान प्रधानमंत्री आवास योजना अथवा मुख्यमंत्री आवास योजना से बने मिलेंगे।'

--------------------------------

दिनांक : 15 जनवरी, शनिवार

राज्य : उत्तर प्रदेश

स्थान : गोरखपुर व लखनऊ

मुख्य बिंदु : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में मकर संक्रांति पर बाबा गोरखनाथ को खिचड़ी अर्पित की। इसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं से मिले। देर शाम लखनऊ लौटे।

------------------------

दिनांक : 16 जनवरी, रविवार

राज्य : उत्तर प्रदेश

स्थान : लखनऊ व गाजियाबाद

मुख्य बिंदु : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीएम आवास में कोरोना वायरस संक्रमण पर उच्च स्तरीय बैठक के बाद भाजपा के कार्यकर्ताओं से वर्चुअल संवाद किया। इसके बाद गाजियाबाद रवाना। गाजियाबाद में अस्तपाल का निरीक्षण किया।

Edited By Amit Singh

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम