Move to Jagran APP

लखनऊ में ईंट पत्थर से सिर कूचकर फेंका गया महिला का नग्न शव, दुष्कर्म की आशंका

इंस्पेक्टर ने बताया कि महिला की शिनाख्त नहीं हो सकी है। पास में ही उसके कपड़े भी पड़े थे। महिला की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं स्थानीय लोगों ने दुष्कर्म के बाद महिला की हत्याकर शव फेंके जाने की आशंका जताई है।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 29 Apr 2021 09:57 AM (IST)Updated: Thu, 29 Apr 2021 01:49 PM (IST)
लखनऊ में ईंट पत्थर से सिर कूचकर फेंका गया महिला का नग्न शव, दुष्कर्म की आशंका
घटना स्‍थल पर खून से सनी ईंट भी मिली है।

लखनऊ, जेएनएन। पारा क्षेत्र के योगी पुरम में बदमाशों ने 25 वर्षीय महिला की हत्या कर उसका नग्न शव खाली प्लाट में फेंका। बदमाशों ने ईंट-पत्थर से सिर कूचकर उकी हत्या की है। मौके पर खून से सनी ईंट और उसके कपड़े पड़े थे। स्थानीय लोगों ने दुष्कर्म की भी आशंका जताई है। वहीं, पुलिस ने पोस्टर्माटम रिपोर्ट के आधार पर कार्यवाही की बात कही है।

loksabha election banner

पारा क्षेत्र के योगी पुरम में एक खाली प्लाट में महिला का शव पड़ा था। बुधवार रात शव पड़ा देख लोगों पुलिस को घटना की जानकारी दी। सूचना पर पारा इंस्पेक्टर मौके पर पहुंचे। घटना से भीड़ जुट गई। इंस्पेक्टर ने बताया कि महिला की शिनाख्त नहीं हो सकी है। पास में ही उसके कपड़े भी पड़े थे। महिला की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं, स्थानीय लोगों ने दुष्कर्म के बाद महिला की हत्याकर शव फेंके जाने की आशंका जताई है। मौके पर खून से सनी ईंट भी मिली है। इंस्पेक्टर ने बताया कि घटनास्थल को जाने वाले मार्ग पर लगे सीसी कैमरे चेक किए जा रहे हैं।

महिला पर ब्लैकमेलिंग का आरोप, मुकदमा दर्ज : न्यू हाईकोर्ट के चतुर्थ श्रेणी कर्मी ने सुरेंद्र नगर निवासी एक महिला के खिलाफ ब्लैकमेलिंग का आरोप लगाते हुए विभूतिखंड थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि महिला चतुर्थश्रेणी कर्मी को उसके परिवार के खिलाफ भड़काकर अपने साथ रहने का दबाव बनाती थी। एक दिन आफिस में छुट्टी के बाद उसने जबरन रोका और स्कूटी से अपने घर ले गई। वहां, चाय में नशीला पदार्थ पिलाकर गलत काम किया। इसके बाद साथ न रहने पर धमकाने लगी और रुपयों की मांग करती। मामले की जानकारी पुलिस को देकर महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। इंस्पेक्टर ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

बैंक की किस्त जमा करने के बहाने बुलाकर पीटा : राजाजीपुरम निवासी अर्पित मिश्रा ने बैंक से लोन लेने वाले ग्राहक अजीज अली समेत चार के खिलाफ घर पर बुलाकर हमला करने और धमकी का मुकदमा दर्ज कराया है। अर्पित के मुताबिक वह निजी बैंक में कर्मचारी है। अजीज अली ने बैंक से लोन लिया था। कई माह की किस्त नहीं जमा की थी। अजीज को फोन किया तो उसने किस्त के रुपये घर से ले जाने के लिए कहा। बाइक से घर पहुंचा तो अजीज ने अपने साथियों के साथ मिलकर हमला बोल दिया। किसी तरह अर्पित ने भागकर जान बचाई।

साइबर जालासाजों ने खाते से उड़ाए चार लाख : गुडंबा के कंचना विहारी मार्ग निवासी अरुण कुमार के खाते से साइबर जालसाजों ने चार लाख रुपये उड़ा दिए। अरुण के मुतिबाक हजरतगंज की आइसीआइसीआइ बैंक में उनका खाता है। 22 अप्रैल को बैंक अधिकारी बनकर एक व्यक्ति ने फोन किया। उसने केवाइसी अपडेट करने का झांसा देकर खाते की डिटेल ली। इसके बाद खातते से चार लाख रुपये निकल गए। मैसेज आने पर जानकारी हुई। इसके बाद हजरतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया।

कार्ड की क्लोनिंग कर दो के खाते से उड़ाए रुपये : साइबर जालसाजों ने चिनहट के कमला नेहरू नगर निवासी चंदन सिंह के क्रेडिट कार्ड की क्लोनिंग कर पांच हजार रुपये उनके खाते से उड़ा दिए। वहीं, विभूतिखंड निवासी अजय कुमार को फोन कर जालसाजों ने एनी डेस्क एप डाउनलोड करने का झांसा दिया और खाते से 40 हजार रुपये उड़ा दिए। पुलिस दोनों मामलों में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

महिला ने जान दी : चिनहट के पंचशील अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 21 में रहने वाली प्रियंका यादव (31) ने बुधवार दोपहर फांसी लगा ली। कमरे में फंदे पर पंखे से दुपट्टे के सहारे उनका शव लटका मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को उतारा। इंस्पेक्टर चिनहट के मुताबिक मृतका के भाई अभिषेक यादव ने बताया कि 2008 में उनका विवाह ब्रजेश यादव के साथ हुआ था। पति से अनबन के चलते बहन अलग रह रही थी। इंस्पेक्टर धनंजय पांडेय ने बताया कि मृतका के परिवारीजन जो भी तहरीर देंगे उसके आधार पर कार्यवाही की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.