Move to Jagran APP

लखनऊ: संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत, सोफे में खून से लथपथ मिला शव

गाजीपुर थाना क्षेत्र के लवकुश नगर का मामला। मृतका के सिर पर डंडे और राॅड से कई बार प्रहार के निशान भी पाए गए हैं।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 25 Mar 2019 03:05 PM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2019 03:05 PM (IST)
लखनऊ: संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत, सोफे में खून से लथपथ मिला शव
लखनऊ: संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत, सोफे में खून से लथपथ मिला शव

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी में एक 28 साल की महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मकान का ताला तोड़कर शव बरामद किया। सोफो पर महिला का शव खून से लथपथ पड़ा था।परिजनों ने मृतका के पति पर हत्या का आरोप लगाया है। बताया जा रहा है कि पति ने गला घोंटकर घटना को अंजाम देकर भाग निकला। मृतका के सिर पर डंडे और राॅड से कई बार प्रहार के निशान भी पाए गए हैं। वहीं, पुलिस ने साढ़े चार घंटे के अंदर बार बार लोकेशन बदल रहे हत्यारोपित पति को परिवर्तन चौक से दबोच लिया।   

loksabha election banner

ससुर को फोन कर करता रहा गुमराह 
मामला गाजीपुर थाना क्षेत्र के लवकुश नगर का है। यहां के निवासी सब्जी मंडी में आढ़त का काम करने वाले मोहित की शादी उन्नाव जनपद के औरास निवासी हेमा से 2007 में हुई थी। बताया जा रहा है कि बीती रात (रविवार) वारदात को अंजाम देने के बाद पत्नी हेमा के पिता कृपाशंकर को फोन कर कहा था कि मैंने आपकी बेटी को मार दिया है। समझोते के लिए एक दो लोग आ जाओ। इसके बाद कमरे में एसी चलाकर सात साल की बेटी को लेकर भाग गया। 

सोफे में खून से लथपथ मिला शव
वहीं, जब ससुर और साढ़ू मिलने पहुंचे तो मकान में ताला लगा था। इसके बाद आरोपित अलग-अलग लोकेशन से फोन कर गुमराह करता रहा है। सोमवार करीब 11 बजे मृतका का पिता ने थाने में सूचना दी। आरोपित के घर पहुंची पुलिस ने ताला तोड़ा तो सोफे में खून से लथपथ हेमा का शव पड़ा था अौर कमरे का एसी चल रहा था। पुलिस आरोपित की तलाश में लग गई।

सादे कपड़ो में पुलिस ने बिछाया जाल
अपनी लोकेशन बार-बार बदल रहे आरोपित पति ने एक बार फिर मृतका के पिता को फोन कर परिवर्तन चौक मिलने बुलाया। वहां सादे कपड़ो में पहले से तैनात पुलिस ने उसे दबोच लिया। 

सिर पर डंडे और राॅड से कई बार प्रहार
बताया जा रहा है कि पति मोहित ने गला घोंटकर हत्या की है। सिर पर डंडे और राॅड से कई बार प्रहार भी किया गया है। वहीं, मृतका के परिजन ने पति पर हत्या का आरोप लगाया है। 

पांच लाख न मिलने पर बेटी को मार डाला
हेमा के पिता कृपाशंकर और चाचा गुड्डू ने बताया कि होली के पहले मोहित उनके घर गया था। वह व्यवसाय के लिए पांच लाख रुपयों की मांग कर रहा था। इस पर असमर्थता जताई तो उसने बेटी की हत्या करने की धमकी भी दे थी। अंतत: मांग पूरी न होने पर उसने बेटी को मार डाला। एएसपी टीजी ने बताया कि पूछताछ के दौरान कहा कि तुमने पत्नी को तो मार दिया अब बेटी का क्या होगा। इस पर उसका चेहरा उतर गया और वह कोई भी जवाब नहीं दे सका।

शनिवार रात भी हुआ था झगड़ा
मोहल्ले वालों का कहना है कि अक्सर किसी न किसी बात को लेकर मोहित और उसकी पत्नी का झगड़ा होता रहता था। झगड़े के दौरान उनके बीच मारपीट भी होती थी। उसे समझाने की कोशिश भी कई पर कोई असर नहीं हुआ। शनिवार रात भी दोनों में झगड़ा हुआ था।

हत्या के बाद कमरे का एसी खुला छोड़कर भागा
पत्नी की हत्या करने के बाद उसका शव मोहित ने सोफे पर डाल दिया। मोहित ने घर का एसी भी चला दिया था। एसी ऑन होने के कारण शव सड़ा नहीं और उससे दरुगध नहीं आई थी।

क्या कहना है पुलिस का ?
सीओ गाजीपुर दीपक कुमार सिंह का कहना है कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की जा रही है। पुलिस टीम ने जाल बिछा कर हत्यारोपित पति को गिरफ्तार कर लिया। पोस्टमाॅर्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.