Move to Jagran APP

बाराबंकी में संदिग्ध हालात में महिला की मौत, नौ लोगों पर मुकदमा दर्ज; सास-ससुर गिरफ्तार

बाराबंकी के नगर कोतवाली क्षेत्र के बंकी का मामला है। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर सास-ससुर को किया गिरफ्तार। बिस्तर पर पड़ा मिला था मृतका का शव। ससुरालीजन ने पुलिस को बताया कि शव पंखे पर फंदे से लटक रहा था।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 09:15 PM (IST)Updated: Thu, 24 Sep 2020 05:55 AM (IST)
बाराबंकी में संदिग्ध हालात में महिला की मौत, नौ लोगों पर मुकदमा दर्ज; सास-ससुर गिरफ्तार
बाराबंकी में पुलिस ने सास-ससुर को किया गिरफ्तार।

बाराबंकी, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में एक महिला की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। विवाहिता के पिता ने पति, सास ससुर सहित नौ लोगों पर दहेज की मांग पूरी न करने और प्रताड़ित कर हत्या करने का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

ये है पूरा मामला 

मामला नगर कोतवाली क्षेत्र के बंकी का है। यहां के निवासी शिवबहादुर की पुत्री पूर्णिमा (28) का विवाह 12 मई 2014 को मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र के ग्राम आल्हेमऊ निवासी गौरव पाठक के साथ हुई थी। शिवबहादुर का आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुरालीजन बाइक व एक लाख रुपये की मांग कर रहे थे। 18 सितंबर को भी पुत्री को इसी लिए प्रताड़ित किया गया था। पूर्णिमा ने यह बात बड़ी बहन आरती को फोन कर बताई थी। इस पर आरती ने यह सूचना यूपी 112 नंबर पर दी तो पीआरवी ने मौके पर जाकर मामला शांत करा दिया था। बुधवार को ससुर ने शिव बहादुर को फ़ोन कर बेटी की मौत की खबर दी। पीड़ित पिता ने हत्या की आशंका जताते हुए सूचना पुलिस को दी। एसआइ आशा शुक्ला मौके पर पहुंचीं तो विवाहिता का शव एक कमरे में बेड पर पड़ा था। ससुरालीजन ने पुलिस को बताया कि शव पंखे पर फंदे से लटक रहा था। उधर, पीड़ित पिता ने तहरीर देकर सास, ससुर, देवर, ननद समेत नौ लोगों पर दहेज हत्या का मुकदमा कराया है। एसओ मनोज शर्मा ने बताया कि शव पीएम को भेजा गया है। मुकदमा दर्ज कर सास-ससुर को गिरफ्तार कर लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.