Move to Jagran APP

साहब! मेरे पति विदेश की फंडिंग से कराते हैं गैर मुस्लिम महिलाओं का मतांतरण, लखनऊ में पत्‍नी ने दर्ज कराया मुकदमा

मंगलवार को इंदिरानगर कोतवाली पहुंचकर महिला ने पति और ससुरालीजनों पर लगाया आरोप। कहा गैर मुस्लिम महिलाओं का धर्म परिवर्तन कराने के लिए उन्हें विदेश से फंडिंग होती है। तहरीर के आधार पर धर्म संपरिवर्तन अधिनियम दहेज प्रताड़ना समेत अन्य धराओं में मुकदमा दर्ज।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 07 Jul 2021 07:05 AM (IST)Updated: Wed, 07 Jul 2021 02:00 PM (IST)
साहब! मेरे पति विदेश की फंडिंग से कराते हैं गैर मुस्लिम महिलाओं का मतांतरण, लखनऊ में पत्‍नी ने दर्ज कराया मुकदमा
आरोप, हिंदू महिला को जाल में फंसाकर उसका धर्म परिवर्तन कराया और रिचा से उसे मादिहा बना दिया।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। इंदिरानगर कोतवाली में मंगलवार देर रात एक महिला ने इंस्पेक्टर को तहरीर देते हुए कहा कि साबह मेरे पति सैयद हसनैन अशरफ गैर मुस्लिम महिलाओं को जाल में फंसाकर उनका धर्म परिवर्तन कराते हैं। इसके लिए उन्हें विदेश से फंडिंग होती है। उन्होंने एक हिंदू महिला को जाल में फंसाकर उसका धर्म परिवर्तन कराया और रिचा से उसे मादिहा बना दिया। पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर जांच के बाद आरोपित हसनैन और उसकी मां के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

loksabha election banner

इंस्पेक्टर इंदिरानगर अजय त्रिपाठी ने बताया कि पीड़िता के मुताबिक वर्ष 2019 में उसका विवाह हुआ था। अशरफ मूल रूप से जिलानी पंचजतन स्टेट थानीय संदरा मेन रोड बिल्लाहाली, येलहन्का बैंगलौर सिटी के रहने वाले हैं। पीड़िता ने बताया कि वह यहां खुर्रमनगर में रहती है। शादी के बाद पति सास शादिया मारपीट कर प्रताड़ित करने लगी। वह मुझसे भी कहते थे कि महिलाओं को फंसाकर उनका धर्म परितर्वतन कराओ। विरोध पर मारपीट करते थे। गैर मुस्लिम महिलाओं का धर्म परिवर्तन कराने के लिए उन्हें विदेश से फंडिंग होती है। पीड़िता ने बताया कि विरोध पर उसे प्रताड़िता करते थे। वह गर्भवती हो गई तो भ्रूण परीक्षण कराया। बेटी के बारे में जानकारी होने पर गर्भपात कराने की कोशिश की। इसके बाद जान बख्सने के लिए पति ने लंदन में रहने वाले भाई को फोन किया उससे 25 लाख रुपये की मांग की। भाई ने बड़ी मुश्किल से उन्हें साढ़े सात लाख रुपये दिए। रुपये लेने के बाद घर से मारपीट कर भगा दिया।

पीड़िता ने बताया कि उसके पति रिचा पाहवा नाम की महिला को प्रेम जाल में फंसाया। उसका धर्म परिवर्तन कराकर नाम मादिहा रख दिया। इसके बाद उसकी मदद से अन्य गैर मुस्लिम महिलाओं का भी वह धर्म परिवर्तन करा रहे हैं। पीड़िता के मुताबिक उसके पति के अंतरराष्ट्रीय गिरोह से संबंध हैं। इंस्पेक्टर ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा उसके पति और सास के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.