Move to Jagran APP

रामलला के समक्ष वर्चुअल दीप प्रज्ज्वलन की लगी होड़, अत्यधिक ट्रैफिक के कारण वेबसाइट क्रैश

रामनगरी अयोध्या में दीपोत्सव-2020 के दौरान श्रद्धालुओं के लिए रामलला विराजमान के समक्ष वर्चुअल दीप प्रज्ज्वलन के लिए उपलब्ध कराई गई वेबसाइट अत्यधिक ट्रैफिक होने के कारण क्रैश हो गई है। अब श्रद्धालु शनिवार सुबह से वर्चुअल दीप प्रज्ज्वलन कर सकेंगे।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sat, 14 Nov 2020 12:07 AM (IST)Updated: Sat, 14 Nov 2020 06:08 AM (IST)
रामलला के समक्ष वर्चुअल दीप प्रज्ज्वलन की लगी होड़, अत्यधिक ट्रैफिक के कारण वेबसाइट क्रैश
वर्चुअल दीप प्रज्ज्वलन के लिए उपलब्ध कराई गई वेबसाइट अत्यधिक ट्रैफिक होने के कारण क्रैश हो गई है।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। रामनगरी अयोध्या में दीपोत्सव-2020 के दौरान श्रद्धालुओं के लिए रामलला विराजमान के समक्ष वर्चुअल दीप प्रज्ज्वलन के लिए उपलब्ध कराई गई वेबसाइट www.virtualdeepotsav.com अत्यधिक ट्रैफिक होने के कारण क्रैश हो गई है। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि वेबसाइट रात में ही ठीक कर ली जाएगी, जिसके पश्चात श्रद्धालु शनिवार सुबह से वर्चुअल दीप प्रज्ज्वलन कर सकेंगे।

loksabha election banner

अयोध्या में दीपोत्सव के चौथे संस्करण में यूपी की योगी सरकार ने राम भक्तों को राम दरबार में आस्था के दीप जलाने के लिए इस दीपोत्सव में खास व्यवस्था की थी। रामभक्त रामलला विराजमान के समक्ष वर्चुअल दीप प्रज्ज्वलन कर आशीर्वाद ले सकते हैं। इसके लिए शुक्रवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने रामलला के दरबार में वर्चुअल दीप जलाने का वेब पोर्टल लांच किया। 

इस अनूठे पोर्टल पर क्लिक करते ही रामलला की विराजमान तस्वीर नजर आती है। रामलला की तस्वीर के सम्मुख भक्तों ने दीप प्रज्वलित किया। कोरोना काल के चलते रामनगरी में बाहरी श्रद्धालुओं के प्रवेश पर पाबंदी लगाई गई थी। ऐेसे में वर्चुअल दीप जलाने की व्यवस्था होने से आमजन की दीपोत्सव में सहभागिता हो गई। पोर्टल के लांच होते ही यह दीपोत्सव पहला डिजिटल दीपोत्सव बन गया।

देश-दुनिया के करोड़ों भक्तों ने दीप प्रज्वलित कर रामलला के दर्शन किए। साथ ही आभासी दुनिया में जय श्रीराम के उद्घोष के साथ ही लोग रामभक्त वर्चुअल दीप प्रज्वलन के बाद मिले प्रमाणपत्र को इंटरनेट मीडिया पर शेयर करते रहे। देर शाम तक वेबसाइट पर इतना ट्रैफिक बढ़ गया कि वह क्रैश हो गई। वेबसाइट रात में ही ठीक कर ली जाएगी, जिसके पश्चात श्रद्धालु शनिवार सुबह से वर्चुअल दीप प्रज्ज्वलन किया जा सकेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.