Move to Jagran APP

UP में मौसम ने ली करवट, तेज हवा और हल्की बारिश से लोगों को भीषण गर्मी से मिली राहत

उत्तर प्रदेश में बुधवार सुबह अचानक मौसम बदल गया। कई जिलों में सुबह हल्की बारिश और तेज हवाएं चलीं जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Wed, 12 Jun 2019 09:36 AM (IST)Updated: Wed, 12 Jun 2019 04:38 PM (IST)
UP में मौसम ने ली करवट, तेज हवा और हल्की बारिश से लोगों को भीषण गर्मी से मिली राहत
UP में मौसम ने ली करवट, तेज हवा और हल्की बारिश से लोगों को भीषण गर्मी से मिली राहत

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में बुधवार सुबह अचानक मौसम बदल गया। कई जिलों में सुबह हल्की बारिश और तेज हवाएं चलीं, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली।

loksabha election banner

बुधवार की सुबह अचानक पूरे वेस्ट यूपी में मौसम का मिजाज बदल गया। कई स्थानों पर तेज धूलभरी आंधी के साथ बौछारें पड़ने लगीं। सड़कों पर अफरातफरी का माहौल नजर आया। लोग अपने-अपने दफ्तरों और दुकानों के लिए निकले ही थे, लेकिन अचानक मौसम में बदलाव के कारण उन्हें कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।

मैनपुरी और बरेली में दिन में तेज गर्मी के बाद रात को में बादल घिर आए। मध्यरात्रि से ही हल्की बूंदाबांदी शुरू हो गई, जो सुबह तक चलती रही। आगरा सिटी में भी तेज आंधी के साथ भारी बारिश शुरू है। मथुरा रोड और फल मंडी के बाहर जाम लग गया। बारिश शुरू होते ही बिजली आपूर्ति भी ठप हो गई। कासगंज में भी सुवह से हवा चल रही है।

बहराइच, गोंडा, बलरामपुर और आसपास के जिलों में आंधी के साथ बूंदा बांदी शुरू हो गई है। शहर समेत ग्रामीण इलाकों में तेज हवा के चलते बिजली गुल हो गई है। तेज हवाओं के कारण आम की फसलों को नुकसान पहुचा है। हालांकि ठंडी हवाओं ने गर्मी से परेशान लोगों को राहत मिली है।

श्रावस्ती में धूल भरी तेज आंधी के साथ मूसलाधार बारिश ने गर्मी से परेशान लोगों को दी राहत। मौसम विभाग के अनुसार केरल में दक्षिणी-पश्चिमी मानसून की दस्तक के बाद अब इसकी दिशा और रफ्तार आगे बढ़ने की स्थितियां तय करेंगी। श्रावस्ती के इकौना नगर में जोरदार बारिश के बाद सड़कों पर पानी भर गया। 

उत्तर प्रदेश में मानसून के पहुंचने से पहले उमस भरी गर्मी का प्रकोप बना रहेगा। बीच-बीच में तेज आंधी और हल्की बारिश का क्रम भी चलता रहेगा।

बलिया में आंधी में गिरे पेड़ की चपेट में आने से दो की मौत

बलिया में बुधवार दोपहर बाद अचानक आई तेज आंधी में पेड़ गिरने से किशोर समेत दो लोगाें की मौत हो गई। वहीं अन्य घटनाओं में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। हैप्पी (17) व मनोज (24) निवासी भलुही थाना सुखपुरा बाइक से शहर की तरफ आ रहे थे। इसी बीच तेज आंधी के बीच सड़क किनारे खड़ा पेड़ गिर गया। इसकी चपेट में बाइक सहित दोनों युवक आ गए। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.