Move to Jagran APP

अब लखनऊवासियों को वीजा ऑन एराइवल, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

अब लखनऊवासी भी पासपोर्ट के जरिए विदेश पहुंचकर अपना वीजा हासिल कर सकेंगे। उनको वीजा हासिल करने के लिए दूतावासों के चक्कर नहीं काटना होगा।

By Nawal MishraEdited By: Published: Wed, 14 Dec 2016 08:08 PM (IST)Updated: Wed, 14 Dec 2016 08:12 PM (IST)
अब लखनऊवासियों को वीजा ऑन एराइवल, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

लखनऊ (जेएनएन)। अब लखनऊवासी भी पासपोर्ट के जरिए विदेश पहुंचकर अपना वीजा हासिल कर सकेंगे। उनको वीजा हासिल करने के लिए दूतावासों के चक्कर नहीं काटना होगा। लखनऊ से 16 दिसंबर से बैंकाक की सीधी विमान सेवा शुरू हो रही है। बैंकाक पहुंचकर लोग अपना वीजा हासिल कर सकेंगे, जबकि बैंकाक से सीधे लखनऊ पहुंचने वाले पर्यटक भी यहां आकर अपना वीजा हासिल कर पाएंगे।

loksabha election banner

तृतीय श्रेणी कर्मियों के वेतन में दो हजार रुपये का इजाफा, चतुर्थ श्रेणी को 555

वीजा ऑन एराइवल सुविधा मिलने से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। अभी लखनऊ से सिंगापुर के अलावा मस्कट, दुबई जैसे खाड़ी देशों के लिए ही सीधी इंटरनेशनल विमान सेवा है। इन देशों के साथ भारत का वीजा ऑन एराइवल का करार नहीं है, जबकि जिन देशों के साथ भारत का वीजा ऑन एराइवल का करार है, वहां के विमान दिल्ली से मिलते हैं। ऐसे में भारत आने वाले पर्यटक वीजा ऑन एराइवल दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचकर हासिल करते हैं।

जूनियर हॉकी विश्व कप : हैट्रिक जीत के साथ क्वार्टर फाइनल पहुंचा भारत

इतना होगा किराया

थाई स्माइल एयरवेज इकोनोमी क्लास की विमान सेवा प्रदान करती है। लखनऊ से बैंकाक के लिए इस विमान का वापसी के साथ किराया 19 से 20 हजार रुपये होगा मतलब एक तरफ का किराया करीब 10 हजार रुपये ही आएगा, जबकि सामान्य दिनों में लखनऊ से मुंबई का विमान का किराया ही आठ से नौ हजार रुपये के बीच होता है।

ऐसी होगी विमान सेवा

सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को बैंकाक से वहां के स्थानीय समय रात 10 बजे विमान डब्लू ई 333 रवाना होगा। यह विमान भारतीय समयानुसार रात 12:20 बजे लखनऊ पहुंचेगा। लखनऊ से विमान डब्लू ई 334 रात 1:20 बजे बैंकाक के लिए रवाना होगा। इस 320 एयरबस में इकोनोमी क्लास की 154 और प्रीमियम इकोनोमी की 12 सीटें होंगी। यह विमान फुल सर्विस देगा जिसमें खाना भी शामिल है। यह एयरवेज बैंकाक से भी कई देशों की कनेक्टिंग विमान उपलब्ध कराएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.