Move to Jagran APP

अपराधियों पर इनाम घोषित कर भूल जाती है UP पुलिस, सालों से कई Criminals हैं पुलिस की गिरफ्त से दूर

यूपी पुलिस के इतिहास में विकास दुबे पर घोषित इनाम की कार्यवाही सबसे तेज पुलिस को नहीं पता कहां है एक लाख का इनामिया टिंकू कपाला।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 07:31 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2020 07:12 AM (IST)
अपराधियों पर इनाम घोषित कर भूल जाती है UP पुलिस,  सालों से कई Criminals हैं पुलिस की गिरफ्त से दूर
अपराधियों पर इनाम घोषित कर भूल जाती है UP पुलिस, सालों से कई Criminals हैं पुलिस की गिरफ्त से दूर

लखनऊ [ज्ञान बिहारी मिश्र]। कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के आरोपित विकास दुबे पर पुलिस ने ढाई लाख रुपये का इनाम घोषित किया है। यूपी पुलिस के इतिहास में यह अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही है। पुलिस इनामिया विकास दुबे को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। इस हत्याकांड ने पुलिस और माफिया के बीच गठजोड़ को सार्वजनिक कर दिया है। राजधानी में भी कुल 23 ऐसे इनामिया अपराधी हैं, जो पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं। इनमें कुख्यात टिंकू कपाला पर एक लाख का इनाम घोषित है, जो आखिरी बार कहां दिखा था, इसके बारे में पुलिस को कोई जानकारी नहीं है। 

loksabha election banner

कानपुर की घटना के बाद लखनऊ पुलिस ने भी इनामिया अपराधियों की धरपकड़ तेज कर दी है। मंगलवार को पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय ने मातहतों के साथ बैठक कर अपराधियों के धरपकड़ के निर्देश दिए। उन्होनें बताया कि छह अपराधियों पर 50 हजार से अधिक का इनाम है। इसके अलावा पांच हजार से 25 हजार तक के इनामिया हैं, जिनकी तलाश में पुलिस टीम को लगाया गया है।  पुलिस के खिलाफ शिकायतों का निकाला ब्यौरा पुलिस आयुक्त ने राजधानी में तैनात पुलिसकर्मियों के खिलाफ आईं शिकायतों का ब्यौरा भी निकलवाया है। इन शिकायतों की समीक्षा कर पुलिसकर्मियों की भूमिका की जांच की जा रही है। इसके बाद इन पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई कर उन्हें गैर जिला स्थानांतरित किया जाएगा। यही नहीं जिन पुलिसकर्मियों की संलिप्तता अपराध में आती है उनके खिलाफ एफआइआर भी दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं।

विकास दुबे प्रकरण की समीक्षा  पुलिस आयुक्त ने मंगलवार शाम विकास दुबे प्रकरण में राजधानी से जुड़े बिंदुओं पर समीक्षा की। उन्होंने कृष्णानगर कोतवाली में विकास दुबे और उसके भाई दीप प्रकाश पर दर्ज मुकदमे के बारे में जानकारी ली। इसके बाद आरोपितों की तलाश में लगी क्राइम ब्रांच और कृष्णानगर पुलिस के साथ मामले की प्रगति की समीक्षा की और कार्रवाई के निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.