Move to Jagran APP

UPSSSC Recruitment 2021: व्यायाम प्रशिक्षक-विकास दल अधिकारी भर्ती में शारीरिक परीक्षा से पात्रों का हुआ चयन

UPSSSC Recruitment 2021 यूपीएसएसएससी व्यायाम प्रशिक्षक और क्षेत्रीय युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की गई न्यूनतम शारीरिक स्वस्थता मापदंड व शारीरिक पात्रता परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों के अभिलेख और अर्हता का परीक्षण 22 मार्च से कराएगा।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Wed, 10 Mar 2021 03:27 PM (IST)Updated: Wed, 10 Mar 2021 03:29 PM (IST)
UPSSSC Recruitment 2021: व्यायाम प्रशिक्षक-विकास दल अधिकारी भर्ती में शारीरिक परीक्षा से पात्रों का हुआ चयन
व्यायाम प्रशिक्षक-विकास दल अधिकारी भर्ती में शारीरिक परीक्षा से पात्रों का चयन हुआ है।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) व्यायाम प्रशिक्षक और क्षेत्रीय युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की गई न्यूनतम शारीरिक स्वस्थता मापदंड व शारीरिक पात्रता परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों के अभिलेख और अर्हता का परीक्षण 22 मार्च से कराएगा। 728 पदों पर भर्ती के लिए शारीरिक परीक्षा में पात्र पाए गए अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों का मिलान के बाद अंतिम चयन परिणाम घोषित किया जाएगा। यह भर्ती सम्मिलित व्यायाम प्रशिक्षक एवं क्षेत्रीय युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारी (सामान्य चयन) प्रतियोगितात्मक परीक्षा-2018 के तहत की जा रही है।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव आशुतोष मोहन अग्निहोत्री ने बताया कि अभ्यर्थियों के अभिलेख व अर्हता के परीक्षण के बाद ही अंतिम चयन परिणाम जारी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि अनुपूरक सूची के अभ्यर्थियों में व्यायाम प्रशिक्षक पद के लिए बुलाये गए 731 अभ्यर्थियों में से 129 शारीरिक पात्रता परीक्षा में उपस्थित हुए। इनमें से 30 अभ्यर्थी शारीरिक पात्रता परीक्षा में सफल रहे। क्षेत्रीय युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारी पद के लिए बुलाये गए 1551 अभ्यर्थियों में से 772 शारीरिक पात्रता परीक्षा में उपस्थित हुए, जिसमें से 333 अभ्यर्थी सफल रहे।

न्यूनतम शारीरिक स्वस्थता मापदंड तथा शारीरिक पात्रता परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की सूची में अनुक्रमांक शामिल होने के आधार पर किसी का अंतिम चयन के लिए कोई दावा स्वीकार नहीं किया जाएगा। अभ्यर्थियों के अभिलेख और अर्हता के परीक्षण के बाद अंतिम परिणाम घोषित किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.