Move to Jagran APP

यूपीएसएसएससी ने गन्ना पर्यवेक्षक के 437 पदों पर भर्ती के लिए अंतिम चयन परिणाम किया घोषित

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) ने गन्ना पर्यवेक्षक के 437 पदों पर भर्ती के लिए अंतिम चयन परिणाम घोषित कर दिया है। लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर कुल 430 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Fri, 26 Feb 2021 04:29 AM (IST)Updated: Fri, 26 Feb 2021 07:03 AM (IST)
यूपीएसएसएससी ने गन्ना पर्यवेक्षक के 437 पदों पर भर्ती के लिए अंतिम चयन परिणाम किया घोषित
यूपीएसएसएससी ने गन्ना पर्यवेक्षक के 437 पदों पर भर्ती के लिए अंतिम चयन परिणाम घोषित कर दिया है।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) ने गन्ना पर्यवेक्षक के 437 पदों पर भर्ती के लिए अंतिम चयन परिणाम घोषित कर दिया है। लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर कुल 430 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है। आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई बैठक में चयन परिणाम को मंजूरी दी गई।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव आशुतोष मोहन अग्निहोत्री ने बताया कि अंतिम चयन परिणाम में अनारक्षित श्रेणी के 274, अनुसूचित जाति के 74, अनुसूचित जनजाति के पांच और अन्य पिछड़ा वर्ग के 77 अभ्यर्थी शामिल हैं। अनुसूचित जनजाति के छह पद खाली रह गए हैं। इसके अलावा आयोग ने शासन में लंबित प्रकरण के मद्देनजर एक पद को रिक्त रखा है।

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने जिन अभ्यर्थियों का चयन परिणाम घोषित किया है, उनमें से 32 को प्रोविजलन तौर पर शामिल किया गया है। क्षैतिज आरक्षण के तहत भूतपूर्व सैनिक श्रेणी के अभ्यर्थी उपलब्ध न होने के कारण इस श्रेणी के 21 पदों पर मेरिट के अनुसार अन्य अभ्यर्थी चयनित किये गए हैं। वहीं स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के आश्रितों के लिए आरक्षित आठ पदों में से पांच अभ्यर्थी ही मिले। लिहाजा बाकी तीन पदों पर मेरिट के अनुसार अन्य अभ्यर्थी चुने गए। महिला श्रेणी के आरक्षित 87 पदों में 74 पात्र उपलब्ध होने से शेष 13 पदों पर मेरिट के अनुसार अन्य का चयन किया गया है। रिजल्ट आयोग की वेबसाइट पर भी अपलोड कर दिया गया है।

यह चयन परिणाम हाई कोर्ट में चल रही रिट याचिक के अधीन है। परीक्षा से संबंधित अभ्यर्थियों के प्राप्तांक आयोग की वेबसाइट http://upsssc.gov.in पर जल्द उपलब्ध कराए जाएंगे। चयन परिणाम उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.