Move to Jagran APP

UPSESSB PGT Result 2021: प्रवक्ता संवर्ग भर्ती में इंटरव्यू के बाद तीन और विषयों का अंतिम परिणाम जारी

UPSESSB PGT Result 2021 यूपीएसईएसएसबी ने पीजीटी भर्ती में साक्षात्कार के बाद तीन और विषयों का अंतिम परिणाम शुक्रवार को वेबसाइट पर जारी कर दिया। तीन विषयों में हिंदी और नागरिक शास्त्र का परिणाम पहले जारी किया गया जिसमें प्रवक्ता पद के लिए 593 अभ्यर्थियों का चयन हुआ।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Fri, 29 Oct 2021 11:02 PM (IST)Updated: Sat, 30 Oct 2021 07:22 AM (IST)
UPSESSB PGT Result 2021: प्रवक्ता संवर्ग भर्ती में इंटरव्यू के बाद तीन और विषयों का अंतिम परिणाम जारी
प्रवक्ता संवर्ग भर्ती में इंटरव्यू के बाद तीन और विषयों का अंतिम परिणाम जारी।

प्रयागराज [राज्य ब्यूरो]। UPSESSB PGT Result 2021: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (यूपीएसईएसएसबी) ने प्रवक्ता संवर्ग (पीजीटी) भर्ती में साक्षात्कार के बाद तीन और विषयों का अंतिम परिणाम शुक्रवार को वेबसाइट www.upsessb.org पर जारी कर दिया। तीन विषयों में हिंदी और नागरिक शास्त्र का परिणाम पहले जारी किया गया, जिसमें प्रवक्ता पद के लिए 593 अभ्यर्थियों का चयन हुआ। इन दोनों विषय के अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 28 अक्टूबर को पूरा हुआ था। इसके बाद रात में नौ बजे के बाद समाजशास्त्र विषय के प्रवक्ता पद का अंतिम परिणाम घोषित किया गया, जिसका साक्षात्कार कुछ घंटे पहले ही पूरा हुआ। इसमें 78 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है।

prime article banner

परीक्षा नियंत्रक नवल किशोर के मुताबिक प्रवक्ता संवर्ग (पीजीटी) भर्ती में अब तक 23 विषय में से 20 विषयों का परिणाम घोषित किया जा चुका है, जिसमें 2321 अभ्यर्थियों का चयन प्रवक्ता पद के लिए किया गया है। शुक्रवार को घोषित परिणाम में चयनित अभ्यर्थियों का पैनल घोषित किया गया। इनमें आरक्षित श्रेणी के जो अभ्यर्थी मेरिट के आधार पर सामान्य श्रेणी में चयनित हैं उन्हें सामान्य श्रेणी की संस्था की अधिमानता का आनलाइन विकल्प 30 अक्टूबर को शाम छह बजे तक प्रस्तुत करना होगा।

इस तरह इन्हें विकल्प प्रस्तुत करने के लिए सिर्फ एक दिन का अवसर दिया गया है। इसके अलावा समाजशास्त्र विषय के सामान्य श्रेणी में चयनित आरक्षित श्रेणी के चयनितों को अधिमानता का विकल्प प्रस्तुत करने के लिए तीन घंटे ज्यादा समय दिया गया है। यानी कि ये अभ्यर्थी 30 अक्टूबर को रात नौ बजे तक विकल्प प्रस्तुत कर सकेंगे, जिसका लिंक चयन बोर्ड की वेबसाइट पर दिया गया है।

तीन विषय का परिणाम शनिवार को संभव : पीजीटी भर्ती में इतिहास, अर्थशास्त्र और शारीरिक शिक्षा विषय का परिणाम अभी घोषित नहीं किया गया है। साक्षात्कार की प्रक्रिया 30 अक्टूबर तक निर्धारित है। जिस तरह चयन बोर्ड विषय वार परिणाम घोषित कर रहा है, उससे अनुमान है कि 30 अक्टूबर को साक्षात्कार पूरा करने के साथ ही परिणाम घोषित किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.