Move to Jagran APP

UPPSC PCS 2021: यूपीपीएससी ने पीसीएस की मुख्य परीक्षा की स्थगित, यहां चेक करें नई तारीख

UP PCS Postponed उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने की पीसीएस की मुख्य परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। कोरोना संक्रमण के कारण पीसीएस 2021 मुख्य परीक्षा स्थगित हो गई है। परीक्षा 28 से 31 जनवरी तक होनी थी।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 05:02 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 07:31 AM (IST)
UPPSC PCS 2021: यूपीपीएससी ने पीसीएस की मुख्य परीक्षा की स्थगित, यहां चेक करें नई तारीख
कोरोना संक्रमण के कारण पीसीएस 2021 मुख्य परीक्षा स्थगित हो गई है।

लखनऊ, जेएनएन। UP PCS Postponed: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने की पीसीएस की मुख्य परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। आयोग ने नोटिस जारी कर कहा कि 'सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (सामान्य चयन) (मुख्य) परीक्षा 2021 जो दिनांक 28 जनवरी, 2022 से दिनांक 31 जनवरी, 2022 तक सम्पन्न होनी थी, लेकिन कोविड के बढ़ते प्रकोप के दृष्टिगत यह परीक्षा स्थगित कर दी गई है। अब यह परीक्षा 23 मार्च 2022 से 27 मार्च, 2022 तक आयोजित की जाएगी। आयोग के सचिव जगदीश का कहना है कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण पीसीएस परीक्षा का नया कार्यक्रम जारी किया गया है।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने 28 से 31 जनवरी तक प्रस्तावित पीसीएस 2021 की मुख्य परीक्षा स्थगित कर दी है। तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के कारण अभ्यर्थी लगातार मांग कर रहे थे कि परीक्षा को स्थगित किया जाए। मुख्य परीक्षा अब 23 से 27 मार्च तक आयोजित की जाएगी। पीसीएस 2021 की प्रारंभिक परीक्षा में 7688 अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए सफल घोषित किया गया था। पीसीएस के 678 पदों पर भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा 28 जनवरी से प्रस्तावित थी। परीक्षा में शामिल होने वाले तमाम अभ्यर्थी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। अभ्यर्थियों ने आयोग में ज्ञापन दिया था और साथ में अपने कोविड पाजिटिव होने की रिपोर्ट भी सौंपी थी।

अभ्यर्थी मांग कर रहे थे कि परीक्षा को कुछ दिनों के लिए टाल दिया जाए, क्योंकि कोरोना से संक्रमित होने से वे बुखार, खांसी, जुकाम से पीड़ित हैं और परीक्षा से संबंधित उनकी तैयारी प्रभावित हो रही है। कोविड के कारण उत्तराखंड और पंजाब में कई बड़ी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं तो उत्तर प्रदेश में परीक्षा स्थगित क्यों नहीं की जा सकती है। आयोग ने अभ्यर्थियों की मांग मान ली है। आयोग के सचिव जगदीश की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के कारण 28 से 31 जनवरी तक प्रस्तावित पीसीएस 2021 की मुख्य परीक्षा स्थगित की जा रही है। यह परीक्षा अब 23 से 27 मार्च तक आयोजित की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.