Move to Jagran APP

एससी/एसटी एक्ट के खिलाफ आंदोलन को धार देने में जुटे सवर्ण संगठन

सोशल मीडिया पर इन संगठनों ने केंद्र सरकार के खिलाफ महिम छेड़ रखी है, साथ ही ओबीसी को अपने साथ जोडऩे का प्रयास किया जा रहा है।

By Ashish MishraEdited By: Published: Sat, 08 Sep 2018 09:02 AM (IST)Updated: Sat, 08 Sep 2018 09:54 AM (IST)
एससी/एसटी एक्ट के खिलाफ आंदोलन को धार देने में जुटे सवर्ण संगठन
एससी/एसटी एक्ट के खिलाफ आंदोलन को धार देने में जुटे सवर्ण संगठन

लखनऊ (जेएनएन)। एससी-एसटी एक्ट के विरोध में भारत बंद के दौरान सवर्ण संगठनों ने अपनी सक्रियता दिखाने के बाद आंदोलन को और धार देने की तैयारी की है। सोशल मीडिया पर इन संगठनों ने केंद्र सरकार के खिलाफ महिम छेड़ रखी है, साथ ही ओबीसी को अपने साथ जोडऩे का प्रयास किया जा रहा है। इधर सर्वजन हिताय संरक्षण समिति ने 28 सितंबर को होने वाले सम्मेलन के लिए सभी संगठनों से संपर्क करना शुरू कर दिया है।

loksabha election banner

छह सितंबर को भारत बंद के दौरान प्रदेश के कई जिलों में सवर्णों ने सड़क पर उतरकर अपनी ताकत का अहसास कराया है। अब ब्राह्मण और क्षत्रिय संगठनों के प्रभावी नेताओं ने अन्य संगठनों को लामबंद करना शुरू कर दिया है। अखिल भारतीय सवर्ण एकता मंच/ओबीसी समाज के बैनर के जरिये सोशल मीडिया पर एससी/एसटी एक्ट के खिलाफ आवाज उठाने की अपील शुरू की गई है। इसके साथ ही कई संगठनों ने मोबाइल पर मिस्ड काल का अभियान भी छेड़ रखा है।

इन संगठनों को विभिन्न दलों के कई सवर्ण विधायक भी परदे के पीछे से समर्थन देने में जुटे हुए हैं। आने वाले दिनों में कुछ विधायक खुलकर आंदोलन के साथ आ सकते हैं। पदोन्नतियों में आरक्षण का विरोध कर रही सर्वजन हिताय संरक्षण समिति ने एससी/एसटी एक्ट के विरोध में जागरूकता अभियान छेड़ा है। समिति 28 अक्टूबर को प्रदेश व्यापी सम्मेलन करने जा रही है। इसके बाद आंदोलन को और गति मिलने के आसार हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.