Move to Jagran APP

UPMRC Update: लखनऊ मेट्रो के चार स्टेशनों पर अभी नहीं लग सके कियास्क, त्योहारी सीजन में बढ़ रहा यात्रियों का ग्राफ

UPMRC Update हर यात्री का ध्यान एंड्रायड फोन न होने पर कियास्क पर कार्यरत कर्मी करते मदद। चारबाग हजरतगंज विवि और मुंशी पुलिया पर थी लगाने की तैयारी। कियास्क पर कार्यरत कर्मी अपने फोन से पहले यात्री द्वारा बताए गए रूट के लिए रैपिडो बुक करते।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Fri, 30 Oct 2020 02:39 PM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 07:46 AM (IST)
UPMRC Update: लखनऊ मेट्रो के चार स्टेशनों पर अभी नहीं लग सके कियास्क, त्योहारी सीजन में बढ़ रहा यात्रियों का ग्राफ
UPMRC Update: कियास्क चारबाग, हजरतगंज, विवि और मुंशी पुलिया पर थी लगाने की तैयारी।

लखनऊ, जेएनएन। UPMRC Update: उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशेन लिमिटेड (यूपीएमआरसी) ने नार्थ साउथ कॉरिडोर के 23 किमी मेट्रो. रूट पर यात्रियों की सुविधा के लिए चार और मेट्रो स्टेशनों पर कियास्क लगाने की तैयारी की थी। अभी तक यह लगने का काम शुरू नहीं हुआ है। वहीं त्योहारी सीजन के दौरान मेट्रो में यात्रियों का ग्राफ जरूर बढ़ने लगा है। 

loksabha election banner

मेट्रो अफसरों के मुताबिक,  हजरतगंज मेट्रो स्टेशन की तर्ज पर चारबाग, विश्वविद्यालय व मुंशी पुलिया मेट्रो स्टेशन कियास्क लगाए जाने थे। अगर कियास्क लगते तो मेट्रो यात्री रैपिडो का लाभ ले सकते थे। जो एंड्रायड फोन इस्तेमाल नहीं करते। कियास्क पर कार्यरत कर्मी अपने फोन से पहले यात्री द्वारा बताए गए रूट के लिए रैपिडो बुक करते। फिलहाल मेट्रो का दावा है कि यह व्यवस्था जल्द ही कराई जाएगी। एमडी के मुताबिक अगर यात्री के पास एंड्रायड फोन है तो एप डाउनलोड करवाकर उसे रैपिडो बाइक बुक कराने का तरीका भी बताया जाएगा। 

यूपीएमआरसी के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए यह कदम उठाया गया है। वर्तमान में फीडर कनेक्टिविटी की तर्ज पर रैपिडो काम करेगी। नार्थ साउथ कॉरिडोर के 21 मेट्रो स्टेशनों के आसपास चार सौ रैपिडो बाइक मौजूद रहेंगे। यात्री इनका सुबह छह बजे से रात दस बजे तक लाभ ले सकेंगे। उन्होंने बताया कि रजिस्टर्ड गो स्मार्ट कार्ड यूजर्स फ्लैट 40 फीसद तक की छूट लाभ उठा सकते हैं। हालांकि इसके लिए गो स्मार्ट कार्ड जो लखनऊ मेट्रो में डेढ लाख के आसपास है, उन्हें पहले लखनऊ मेट्रो एप पर अपने कार्डको रजिस्टर करवाना होगा। यूपीएमआरसी एमडी के मुताबिक यात्री की सुरक्षा व संरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.