Move to Jagran APP

विधान भवन घेरने पहुंचे वित्तविहीन शिक्षक, बैरिकेटिंग लगा पुलिस ने रोका-हुई झड़प

उत्तर प्रदेश माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षकों का लखनऊ में प्रदर्शन। शिक्षक बोले, एक होकर अपने हक की लड़ाई लड़ेंगे।पुलिस से शिक्षकों की हुई नोक-झोंक।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 20 Nov 2018 02:21 PM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 02:21 PM (IST)
विधान भवन घेरने पहुंचे वित्तविहीन शिक्षक, बैरिकेटिंग लगा पुलिस ने रोका-हुई झड़प
विधान भवन घेरने पहुंचे वित्तविहीन शिक्षक, बैरिकेटिंग लगा पुलिस ने रोका-हुई झड़प

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक बड़ी में मंगलवार को राजधानी में एकजुट हुए। अपनी मांगो को लेकर विधान भवन घेरने की रणनीति से पहुंचे शिक्षकों ने हजरतगंज चौराहे पर जमकर हंगामा किया। सरकार विरोधी नारे लगाते हुए भाजपा कार्यालय की तरफ कदम बढ़ाए तो मौके पर तैनात पुलिस फोर्स ने बैरिकेटिंग लगाकर उन्हें दारुलशफा के पास रोका। इस दौरान पुलिस से शिक्षकों की नोक-झोंक भी हुई। 

loksabha election banner

वित्तविहीन शिक्षकों ने कहा कि मान्यता प्राप्त विद्यालयों में कार्यरत शिक्षक एवं शिक्षिकाओं से सामान्य विभाग के शिक्षकों एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के समान कार्य लिया जा रहा है। इसको लेकर वित्तविहीन शिक्षकों की ओर से लंबे समय से मांग की जा रही है कि सरकार द्वारा कर्मचारियों के समान मानदेय एवं वेतन दिया जाए, लेकिन इसके बाद भी मांगों पर कोई विचार नहीं किया जा रहा है।

 

इस वजह से मजबूरन शिक्षकों को एकजुट होना पड़ा। शिक्षक देश की नींव बनाने का काम करता है। जब शिक्षक मजबूत होगा तो ही मजबूत नींव का निर्माण कर सकता है। इसलिए अब समय आ गया है कि हम अपने हक की लड़ाई के लिए मुखर होकर आगे आएं। शिक्षक एक होकर अपने हक की लड़ाई लड़ेगा। सरकार के पास वित्तविहीन शिक्षकों की मांगों को मानने के लिए बाध्य होना पड़ेगा। 

घंटों लगा रहा जाम 
उधर, वित्तविहीन शिक्षक प्रर्दशन के दाैरान सड़क पर बैठ गए। उधर, पुलिस प्रशासन प्रदर्शनकारियों को हटाने का प्रयास करती रही, लेकिन कोई हिलने को तैयार नहीं हुआ।इसके चलते हजरतगंज चौराहे पर घंटों जाम लगा रहा। गाडि़यों का आवागमन प्रभावित रहा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.