Move to Jagran APP

दारा सिंह चौहान के सपा में आने के बाद अखिलेश यादव बोले- सरकार बनने पर कराएंगे जातिगत जनगणना

UP Vidhansabha Chunav 2022 समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विधान सभा चुनाव से पहले पिछड़ी जातियों को गोलबंद करने के लिए बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि समाजवादी सरकार बनते ही तीन महीने में जातिगत जनगणना करवाएंगे।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 04:04 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 05:31 PM (IST)
दारा सिंह चौहान के सपा में आने के बाद अखिलेश यादव बोले- सरकार बनने पर कराएंगे जातिगत जनगणना
पूर्व मुख्यमंत्री समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव

लखनऊ, जेएनएन। प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे दारा सिंह चौहान के समाजवादी पार्टी में शामिल होने के बाद ही सपा मुखिया अखिलेश यादव ने पिछड़ों को गोलबंद करने के लिए बड़ा एलान किया। समाजवादी पार्टी कार्यालय में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर भी काफी तंज कसा।

loksabha election banner

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विधान सभा चुनाव से पहले पिछड़ी जातियों को गोलबंद करने के लिए बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि समाजवादी सरकार बनते ही तीन महीने में जातिगत जनगणना करवाएंगे। जातिगत जनगणना के आधार पर जिसकी जितनी संख्या होगी उसकी उतनी भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी। अखिलेश ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली वालों ने पहले ही उनकी गोरखपुर विदाई कर दी है। जिन मुख्यमंत्री को अपनी मनपसंद सीट न मिली हो। जिनके लिए अयोध्या के साधु संतों ने कहा हो कि यहां नहीं आना वरना घर भेज देंगे, उन्हें पार्टी ने पहले ही घर भेज दिया।

इन्होंने प्रदेश में सिर्फ नकारात्मक व समाज को तोडऩे की राजनीति की है, हम लोग सकारात्मक और विकास की राजनीति करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा झूठे सर्वे में कुछ भी दिखा सकती है लेकिन सच्चाई हम जानते हैं और जमीन पर ये कूटे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की कोई उपलब्धि नहीं है, इनके पास बताने के लिए कुछ भी नहीं है। कहा कि सीएम को किसी से लगाव नहीं है, उन्हें पेड़, पौधे,नदियों, पशु-पक्षियों आदि किसी से लगाव नहीं है।

बताइए वर्दी में छुपे कैसे-कैसे लोग

अखिलेश यादव ने पूर्व आईपीएस अधिकारी असीम अरुण के भाजपा में शामिल होने के प्रश्न पर कहा कि बताइए कैसे-कैसे लोग वर्दी में छुपे बैठे थे। इन लोगों ने क्या न्याय किया होगा। यह तो जहां भी चुनाव लड़ेंगे, वहां से इनकी जमानत जब्त होगी। उन्होंने कहा कि मैं चुनाव आयोग से शिकायत करूंगा कि जिन अधिकारियों ने असीम अरुण के साथ पांच साल काम किया है और वे चुनाव ड्यूटी कर रहे हैं, तो उन्हें हटाया जाए। अखिलेश यादव ने कहा कि मैंने पहले भी चार अधिकारियों के खिलाफ शिकायत की थी अगर चुनाव आयोग ऐसे अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं करेगा तो हम मानेंगे चुनाव आयोग निष्पक्ष काम नहीं कर रहा है।

भाजपा सहित दूसरे दलों के नेताओं के दरवाजे बंद

समाजवाादी पार्टी के मुखिया ने यह भी साफ किया कि अब भाजपा सहित दूसरे दलों के किसी भी नेता को शामिल नहीं कराएंगे। उन्होंने कहा कि अब हम लोग चुनाव मैदान में चले गए हैं, भाजपा को हराने की खातिर दूसरे दलों से समझौता करने के लिए अभी तक हम लोगों ने बहुत त्याग किया है और कर रहे हैं। अब जो भी भाजपा को हराना चाहते हैं वह भी त्याग करें। यानी अब जो लोग आना चाहते हैं वह सपा में टिकट की उम्मीद न करें।

लगता है अब गोरखपुर में ही रहेंगे बाबा

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ कभी कहते थे कि मथुरा से लड़ेंगे तो कभी अयोध्या से। इतना ही नहीं कभी प्रयागराज से लडऩे की भी बात करते थे। उन्होंने कहा कि मुझे इस बात की खुशी है कि भाजपा ने उन्हें अपने घर गोरखपुर भेज दिया। अब मुझे लगता है कि गोरखपुर में ही उन्हें रहना पड़ेगा अब वहां से वापस आने की जरूरत नहीं है। अखिलेश यादव ने कहा कि अभी मैंने हाल तस्वीरें देखीं कि कैसे वह (योगी आदित्यनाथ) बे-मन से खिचड़ी खा रहे थे। यह लोग तो अब वोट के लिए खिचड़ी खा रहे हैं। हर वर्ग के लोग समझ गए हैं कि यह वोट के लिए सब कुछ कर रहे हैं। सभी लोग साथ आएं और भाजपा की जमानत जब्त कराएं।

अखिलेश यादव ने कहा कि मुझे लगता है कि डबल इंजन की सरकार के इंजन एक दूसरे से टकरा रहे हैं। दिल्ली और लखनऊ वाले एक दूसरे के इंजन के पहिये खोल रहे हैं लेकिन इस लड़ाई में जो विदाई हुई है उसके लिए तो गोरखपुर जिले को मैं बधाई देता हूं। भाजपा वाले डिप्रेशन में चले गए हैं। यह लोग जनता का दुख, तकलीफ नहीं समझते है। भाजपा तो विभाजन, नफरत तथा तोडऩे राजनीति करती है। भाजपा ने लोगों ने झूठ का सहारा लिया है। इस बार जनता उनकी पक्की विदाई करेगी। जनता झूठे सर्वे में जनता नहीं आने वाली है। जनता तो जमीनी सच्चाई को जानती है।

जिलाधिकारी और पुलिस कप्तान मिलकर लड़ रहे चुनाव

भारतीय जनता पार्टी के लिए तो सभी जगह जिलाधिकारी और पुलिस कप्तान मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। जब मैंने कहा था तो उसे आपने जिला पंचायत चुनावों में देखा...मां बहनों के कपड़े फाड़ दिए गए। भारतीय जनता पार्टी यूपी से साफ हो रही है। आत्मदाह मामले पर कहा कि भाजपा कुछ भी कर सकती है। पहले हम पता करेंगे कि वो कौन है। हमने पुलिस से कहा कि भेजो हम देंखें कि कौन है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.