Move to Jagran APP

UP Unlock: उत्तर प्रदेश में अब सिर्फ 11 जिलों में ही कोरोना ​​​​​कर्फ्यू, केस कम होते ही तीन और जिले बंदिश से बाहर

UP Unlock From Corona Curfew स्वास्थ्य विभाग की मंगलवार की रिपोर्ट के बाद प्रदेश के जौनपुर लखीमपुर खीरी व गाजीपुर में एक्टिव केस 600 से नीचे आ गए हैं। अब इन जिलों में बुधवार सुबह से कोरोना ​​​​​कर्फ्यू से राहत मिलेगी।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 01 Jun 2021 01:57 PM (IST)Updated: Wed, 02 Jun 2021 12:29 AM (IST)
UP Unlock: उत्तर प्रदेश में अब सिर्फ 11 जिलों में ही कोरोना ​​​​​कर्फ्यू, केस कम होते ही तीन और जिले बंदिश से बाहर
इन जिलों में बुधवार सुबह से कोरोना ​​​​​कर्फ्यू से राहत मिलेगी।

लखनऊ, जेएनएन। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के सेकेंड स्ट्रेन को बड़ी चुनौती के रूप में लेने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयास से उत्तर प्रदेश में संक्रमण की दर लगातार घटती जा रही है। प्रदेश के अब 64 जिले कोरोना ​​​​​कर्फ्यू से मुक्त हो गए हैं।

loksabha election banner

कोरोना वायरस संक्रमण कम होने के साथ ही प्रदेश सरकार ने एक मई से लागू कोरोना ​​​​​कर्फ्यू में भी राहत दी है। प्रदेश में एक जून से कोरोना ​​​​​कर्फ्यू में राहत की घोषणा 30 मई को की गई थी। उस समय प्रदेश के सिर्फ 55 जिले ही इस राहत के पात्र थे, लेकिन 31 मई को छह और जिलों में एक्टिव केस 600 से कम होने के कारण इनको भी कोरोना ​​​​​कर्फ्यू की बंदिश से बाहर कर दिया गया।

मंगलवार को तीन और जिलों में एक्टिव केस 600 से कम होने के कारण इनको भी कोरोना ​​​​​कर्फ्यू से मुक्त किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की मंगलवार की रिपोर्ट के बाद प्रदेश के जौनपुर, लखीमपुर खीरी व गाजीपुर में एक्टिव केस 600 से नीचे आ गए हैं। अब इन जिलों में बुधवार सुबह से कोरोना ​​​​​कर्फ्यू से राहत मिलेगी।

कोरोना के एक्टिव 600 से कम होने पर सरकार ने तीन जिलों को कोरोना ​​​​​कर्फ्यू की परिधि से बाहर करने का फैसला किया है। इसके साथ ही अब कोरोना ​​​​​कर्फ्यू से राहत पाने वाले जिले 64 हो गए हैं। प्रदेश में अब लखनऊ सहित सिर्फ 11 जिलों में कोरोना ​​​​​कर्फ्यू लागू रहेगा। इनमें से भी कुछ जिलों में अगर बुधवार तक एक्टिव केस 600 से कम होंगे तो उनको भी कोरोना ​​​​​कर्फ्यू से राहत मिलेगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.