यूपी टीईटी परीक्षा कल, 21 लाख परीक्षार्थियों के लिए सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा सुविधा आज से

UP TET exam कल यानी 23 जनवरी को उत्तर प्रदेश में शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। इसमें सूबे से करीब 21 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे। इस परीक्षा को लेकर यूपी सरकार की सभी रोडवेज बसों में अभ्यर्थियों की यात्रा फ्री कर दी गई है।

Vikas MishraPublish: Sat, 22 Jan 2022 07:51 AM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 11:02 AM (IST)
यूपी टीईटी परीक्षा कल,  21 लाख परीक्षार्थियों के लिए सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा सुविधा आज से

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। यूपीटीईटी यानी उप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा में शामिल होने वाले 21 लाख से अधिक परीक्षार्थियों को सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा 22 से 24 जनवरी रात 12 बजे तक मिलेगी। परीक्षार्थी प्रवेश पत्र की फोटो कापी बस कंडक्टर को देकर निश्शुल्क सफर कर सकेंगे। शासन के बीते 23 दिसंबर के आदेश के तहत परीक्षार्थियों को मुफ्त बस सेवा मुहैया कराई जाएगी।

बस यात्रा के लिए प्रदेश भर के रोडवेज अफसरों को दिशा निर्देश भेजा दिया गया है। बस में यात्रा के दौरान कोविड प्रोटोकाल के नियमों के तहत जितनी सीटें होंगी उतने ही परीक्षार्थी सफर कर सकेंगे। परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचाने के लिए सिटी बसें भी चलेंगी। ज्ञात हो कि प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्तर की टीईटी के लिए क्रमश: 1291629 और 873553 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। लखनऊ में चारबाग और आलमबाग बस स्टेशनों पर हेल्प डेस्क से सभी तरह की जानकारी मिलेगी। रोडवेज प्रशासन के मुताबिक, परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। रोडवेज बसों पर टीईटी परीक्षार्थी 21 जनवरी की रात 12 बजे से 23 जनवरी की रात 12 बजे तक फ्री यात्रा कर सकेंगे। परीक्षार्थी अपने साथ प्रवेश पत्र की अतिरिक्त फोटो कापी व अपना पहचान पत्र जरूर रखें। 

Edited By Vikas Mishra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept