Move to Jagran APP

UP Polytechnic Result 2021: प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित, 93.11 फीसद अभ्यर्थी पास; काउंसिलिंग 14 से

UP Polytechnic JEECUP Result 2021 सबसे बड़े ए-ग्रुप में अयोध्या के विवेक यादव तो बी- ग्रुप में बराबंकी के शशांक वर्मा टापर। के चार- ग्रुप में लखनऊ के अवनीश यादव और के सात- ग्रुप में जायरीन। 14 सितंबर से होगी आनलाइन काउंसिलिंग।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 13 Sep 2021 02:33 PM (IST)Updated: Mon, 13 Sep 2021 05:38 PM (IST)
UP Polytechnic Result 2021: प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित, 93.11 फीसद अभ्यर्थी पास; काउंसिलिंग 14 से
अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए सूबे में बनाए गए 80 हेल्प डेस्क।

लखनऊ, जागरण संवाददाता पालीटेक्निक प्रवेश परीक्षा देने के बाद परिणाम का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों का इंतजार सोमवार को समाप्त होे गया। संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की ओर से देर शाम आए परिणाम में 93.11 फीसद अभ्यर्थी पास हुए हैं। मंगलवार से शुरू होने वाली काउंसिलिंग के लिए सभी जिलों में 80 हेल्प डेस्क बनाई गई है। परिषद के प्रभारी सचिव राम रतन ने बताया कि विशेष सचिव प्राविधिक शिक्षा सुनील कुमार चौधरी ने परिणाम की घोषणा की।

loksabha election banner

सबसे बड़े ए-ग्रुप में अयोध्या के विवेक यादव टापर बने हैं तो बी- ग्रुप में बराबंकी के शशांक वर्मा टापर हैं। सी-ग्रुप में हापुड़ की मोनिका, डी-ग्रुप में इटावा के रोहित, ई-ग्रुप में बस्ती के राज शुक्ला, एफ- ग्रुप में अंबेडकर नगर के नितेश वर्मा, जी-ग्रुप में गौतमबुद्ध नगर के नितिन नागर, एच- ग्रुप में लखीमपुर खीरी के अमित कनौजिया,आइ-ग्रुप में हापुड़ के प्रशांत, के एक - ग्रुप में कानपुर के चेतन सिंह, के दो- ग्रुप में बांदा के आलोक कुमार, के तीन- ग्रुप में पीलीभीत के अमन कुमार, के चार- ग्रुप में लखनऊ के अवनीश यादव, के पांच- ग्रुप में झांसी के राज मुहम्मद, के छह- ग्रुप में प्रयागराज के रविंद्र सिंह, के सात- ग्रुप में लखनऊ की जायरीन और के आठ- ग्रुप में प्रयागराज के अमजद अली पहले स्थान पर रहे।

इस वर्ष परीक्षा के लिए 3,02066 ने पंजीयन कराया था और उनमे से 187640 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। इनमे से 174770 पास हुए हैं। सभी सरकारी, सहायता प्राप्त और निजी संस्थानों में प्रवेश के लिए कुल सीटें 2,28527 हैं। परिषद की वेबसाइट jeecup.nic.in व jeecup.org पर परिणाम आनलाइन अपलोड कर दिया गया है। अभ्यर्थी अपना रोल नंबर डालकर परिणाम देख सकते हैं।

जहां चाहें वहीं कराएं दस्तावेजों की जांच : प्रभारी सचिव राम रतन ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के उपरांत दस्तावेजों की जांच की सुविधा उसे गृह जिले में दी गई है। पहले आवंटित संस्थान में जांच के लिए आना होता था। आनलाइन फीस जमा करने की भी सुविधा है। इससे यदि कोई विद्यार्थी इलाहाबाद का है और उसे लखनऊ की संस्थान में प्रवेश के लिए आवंटन हुआ है तो वह इलाहाबाद में बनाए गए हेल्प डेस्क पर जाकर अपने दस्तावेजों की जांच कराने के साथ ही फीस भी जमा कर सकता है। उसका प्रवेश लखनऊ में मान लिया जाएगा। कक्षाओं के संचालन से पहले उसे संस्थान में आना होगा। सभी जिलों में 80 हेल्प डेस्क बनाए गए हैं।

पालीटेक्निक पर एक नजर

  • सरकारी संस्थान-154
  • सहायता प्राप्त संस्थान-19
  • निजी संंस्थान-1177
  • कुल सीटें-2,28527
  • परीक्षा में शामिल-1,87440
  • उत्तीर्ण-1,74770

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.