Move to Jagran APP

UP Panchayat Chunav Result 2021: लखनऊ ग्रामीण समेत रेंज के सभी जनपदों में 96 स्थलों पर कड़ी सुरक्षा में होगी मतगणना

UP Panchayat Chunav Result 2021 लखनऊ ग्रामीण समेत रेंज के छह जनपदों के स्थलों पर बनाई गई 2976 मतगणना टेबल। हंगामा उपद्रव लाकडाउन और कोविड प्रोटोकाल के उल्लंघन पर होगी कड़ी कार्यवाही। प्रत्याशी के द्वारा विजय जुलूस निकालना पूरी तरह से प्रतिबंधित है।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sat, 01 May 2021 07:19 PM (IST)Updated: Sun, 02 May 2021 07:02 AM (IST)
UP Panchayat Chunav Result 2021: लखनऊ ग्रामीण समेत रेंज के सभी जनपदों में 96 स्थलों पर कड़ी सुरक्षा में होगी मतगणना
UP Panchayat Chunav Result 2021: लखनऊ रेंज के सभी जनपदों में 96 स्थलों पर कड़ी सुरक्षा में होगी मतगणना।

लखनऊ [सौरभ शुक्ल]। UP Panchayat Election Result: लखनऊ ग्रामीण समेत रेंज के सभी छह जनपदों में 96 मतगणना स्थल बनाए गए हैं। इन स्थलों पर मतदान की गिनती के लिए 2976 टेबल बनाई गई हैं। रेंज में कुल 6359 ग्राम पंचायत हैं। सभी मतगणना स्थलों पर कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था होगी। प्रत्याशी अथवा उनके समर्थकों अथवा किसी अन्य के द्वारा हंगामा, उपद्रव, लाकडाउन और कोविड प्रोटोकाल का उल्लंघन करने पर तत्काल गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं। यह चुनाव आयोग के निर्देश पर लक्ष्मी सिंह, आइजी रेंज लखनऊ ने सभी लखनऊ ग्रामीण, उन्नाव, हरदोई, सीतापुर, लखीमपुर खीरी और रायबरेली के कप्तानों को दिए हैं। उन्होंने यह भी कहा है कि किसी भी प्रत्याशी के द्वारा विजय जुलूस निकालना पूरी तरह से प्रतिबंधित है। अगर कोई ऐसा करते पाया गया तो उससके खिलाफ भी कड़ी कार्यवाही की जाएगी। 

loksabha election banner

कहां कितने मतगणना स्थल

लखनऊ ग्रामीण: तीन (मलिहाबाद, माल और बीकेटी)

लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में - पांच (मोहनलालगंज, चिनहट, काकोरी, गोसाईगंज, सरोजनीनगर) 

सीतापुर : 19

लखीमपुर खीरी : 15

रायबरेली: 18

उन्नाव: 17

हरदोई: 19 

रेंज में मतगणना के दौरान सुरक्षा के मद्देनजर तैनात किया गया पुलिस बल

सीओ: 46

इंस्पेक्टर: 128

दारोगा: 703

हेड कांस्टेबल: 1069

कांस्टेबल: 4166

महिला कांस्टेबल: 1032

होमगार्ड: 4304

सीआरपीएफ: एक कंपनी

पीएसी: चार कंपनी और एक प्लाटून  

बनीं 2976 टेबल, कड़ी सुरक्षा में होगी मतगणना: ग्रामीण समेत रेंज के सभी छह जनपदों में कड़ी सुरक्षा में दो मई को मतगणना होगी। मतगणना के लिए रेंज के छह जनपदों में 96 स्थल और 2976 टेबल बनाई गई हैं। लखनऊ ग्रामीण में तीन स्थलों पर मतगणना होगी। विजयी जुलूस प्रतिबंधित होगा। आइजी रेंज लक्ष्मी सिंह ने सभी छह जनपदों के कप्तानों को कड़े निर्देश दिए हैं। 

 लखनऊ आइजी रेंज लक्ष्मी सिंह के मुताबिक, रेंज के सभी छह जनपदों के कप्तानों को मतगणना स्थलों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। किसी भी प्रत्याशी द्वारा विजयी जुलूस निकालने, उपद्रव, हंगामा करने एवं कोविड प्रोटोकाल का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.