Move to Jagran APP

यूपी के मंत्री उपेंद्र तिवारी का महंगाई को लेकर बेतुका बयान, बोले- 95 पर्सेंट लोगों को पेट्रोल की जरूरत नहीं

यूपी के मंत्री उपेंद्र तिवारी ने महंगाई और पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम को लेकर बेतुका बयान दे दिया। उन्होंने कहा कि मुट्ठी भर लोग ही चार पहिया वाहनों का उपयोग करते हैं और उन्हें पेट्रोल की आवश्यकता होती है। 95 पर्सेंट लोगों को पेट्रोल की आवश्यकता नहीं होती है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Thu, 21 Oct 2021 06:23 PM (IST)Updated: Thu, 21 Oct 2021 06:48 PM (IST)
यूपी के मंत्री उपेंद्र तिवारी का महंगाई को लेकर बेतुका बयान, बोले- 95 पर्सेंट लोगों को पेट्रोल की जरूरत नहीं
यूपी के मंत्री उपेंद्र तिवारी ने महंगाई और पेट्रोल, डीजल के बढ़ते दाम को लेकर बेतुका बयान दे दिया।

लखनऊ, जेएनएन। अपने बयानों से सुर्खियों में रहने वाले उत्तर प्रदेश सरकार के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उपेंद्र तिवारी एक बार फिर चर्चा में हैं। उत्तर प्रदेश के उरई में उन्होंने महंगाई और पेट्रोल, डीजल के बढ़ते दाम को लेकर बेतुका बयान दे दिया। उन्होंने कहा कि 'मुट्ठी भर लोग ही चार पहिया वाहनों का उपयोग करते हैं और उन्हें पेट्रोल की आवश्यकता होती है। 95 पर्सेंट लोगों को पेट्रोल की आवश्यकता नहीं होती है।' उन्होंने कहा कि 'लोगों को 100 करोड़ से अधिक वैक्सीन की खुराक मुफ्त में दी गई। यदि आप (ईंधन की कीमत) की प्रति व्यक्ति आय से तुलना करते हैं, तो कीमतें अभी बहुत कम हैं।' उन्होंने दावा किया कि आम आदमी की आमदनी बढ़ी है।

loksabha election banner

खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी इन दिनों बुंदेलखंड के दौरे पर हैं। बांदा और अन्य जिलों में प्रवास के बाद वह गुरुवार को जालौन जिले में अमृत महोत्सव के अंर्तगत आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करने आए। उरई में उपेंद्र तिवारी ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि विपक्ष मुद्दाविहीन है। उन्होंने समाजवादी पार्टी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि इस पार्टी ने युवाओं के लिए कुछ भी नहीं किया है।

उन्होंने योगी सरकार और केंद्र की मोदी सरकार की तारीफ में कहा कि 2014 के पहले का आंकड़ा निकाल लें और अब के आंकड़े से उसकी तुलना करें तो देखेंगे की प्रति व्यक्ति आए दोगुना से भी ज्यादा बढ़ी हुई है। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों पर कहा कि चंद लोग हैं जो चार पहिया वाहनों का प्रयोग करते हैं। देश में 95 प्रतिशत लोग ऐसे हैं जिनको पेट्रोल की आवश्यकता नहीं है।

यूपी सरकार के मंत्री उपेंद्र तिवारी ने कहा कि आज सौ करोड़ लोगों से ऊपर सरकार ने मुफ्त में वैक्सीन दिया। कोरोना में फ्री में इलाज दिया। घर-घर में दवाइयां बांटी जा रही हैं। मुफ्त में दवाई, मुफ्त में पढ़ाई, मुफ्त में सिंचाई और मुफ्त में कढ़ाई, मुफ्त में सरकार ने सारा दिया है। इस हिसाब से अन्य राज्यों की तुलना करेंगे तो उत्तर प्रदेश में और देश में अभी बहुत कम मूल्य बढ़े हैं।

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार में युवाओं को रोजगार मिला है। ग्रामीण क्षेत्रों की प्रतिभाओं को निखारने के लिए प्रदेश सरकार खेल महाकुंभ कराने जा रही है। समाजवादी सरकार में पीसीएस और पीपीएस बनाने की फैक्ट्रियां चलती थी। लोक सेवा आयोग में जमकर गोलमाल किया गया। आज प्रतिभाओं को सही मंच मिल रहा है। उन्होंने बताया कि विपक्ष में पास कोई मुद्दा नहीं है। केंद्र व यूपी सरकार में लोगों की प्रति व्यक्ति आय में वृद्धि हुई है। सरकार ने 100 करोड़ से ज्यादा लोगो का वैक्सीनेशन मुफ्त किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.