UP Chunav 2022: AIMIM के तीन और प्रत्याशी किए घोषित, जानिए अब तक किसे कहां से मिला टिकट

UP Vidhan Sabha Chunav 2022 एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी इस बार उत्तर प्रदेश में अकेले विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं और उन्होंने 100 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की घोषणा की है। अब तक कुल 27 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए गए हैं।

Umesh TiwariPublish: Thu, 20 Jan 2022 11:13 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 11:13 PM (IST)
UP Chunav 2022: AIMIM के तीन और प्रत्याशी किए घोषित, जानिए अब तक किसे कहां से मिला टिकट

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) ने गुरुवार को अपने तीन और प्रत्याशियों की सूची जारी की है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने बताया कि मुजफ्फरनगर की बुढ़ाना सीट से भीम सिंह बालियान, बाराबंकी की कुर्सी सीट से हाजी कुमैल अशरफ खान तथा बहराइच की नानपारा सीट से मौलाना लईक प्रत्याशी घोषित किये गए हैं। एआइएमआइएम अब तक कुल 27 प्रत्याशियों के नाम घोषित कर चुकी है।

एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी इस बार उत्तर प्रदेश में अकेले विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं और उन्होंने 100 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की घोषणा की है। इससे पहले बुधवार को यूपी विधानसभा चुनाव के लिए एआईएमआईएम ने तीसरी सूची जारी की थी। जिसमें मेरठ की हस्तिनापुर (सुरक्षित) सीट से विनोद जाटव को, मेरठ की मेरठ सिटी सीट से इमरान अंसारी को, अलीगढ़ की बरौली सीट से शौकत अली को, बुलंदशहर की सिकंदराबाद सीट से दिलशाद अहमद को, बाराबंकी की रामनगर सीट से विकास श्रीवास्तव को, सहारनपुर की नकुड़ सीट से रिजवाना तथा मुरादाबाद की कुंदरकी सीट से हाफिज वारिस को प्रत्याशी बनाया है।

पार्टी की तरफ से जो दूसरी लिस्ट जारी की गई थी उसमें पंडित मनमोहन झा उर्फ गामा को साहिबाबाद (गाजियाबाद), इंताएजार अंसारी को मुजफ्फरनगर सदर (मुजफ्फरनगर), ताहिर अंसारी को चरथवली (मुजफ्फरनगर), तालिब सिद्दीकी को भोजपुर (फर्रुखाबाद), सादिक अली को झांसी सदर (झांसी), शेर अफगान को रुदौली (अयोध्या), तौफीक परधानी को बिथरी चैनपुर (बरेली) और डा. अब्दुल मन्नान को उथरौला (बलरामपुर) विधानसभा क्षेत्र से अपना उम्मीदवार बनाया है।

एआईएमआईएम के उम्मीदवारों की पहली सूची में गाजियाबाद की लोनी सीट से डा. मेहताब, हापुड़ की गढ़मुक्तेश्वर सीट पर फुरकान चौधरी और धौलाना सीट पर हाजी आरिफ को उम्मीदवार बनाया गया है। मेरठ की सिवालखास सीट से रफत खान, सरधना सीट से जीशान आलम और किठौर सीट से तस्लीम अहमद चुनाव लड़ेंगे। वहीं, सहारनपुर जिले की बेहट सीट से अमजद अली और सहारनपुर देहात सीट से मरगूब हसन उम्मीदवार होंगे। बरेली जिले की बरेली सीट पर शाहीन रजा खान को उम्मीदवार बनाया गया है।

Edited By Umesh Tiwari

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept