Move to Jagran APP

UP Election 2022: एक करोड़ महिलाओं को पत्र भेजेंगी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, पूछेंगी अब नहीं तो कब?

UP Vidhan Sabha Election 2022 प्रियंका महिलाओं को उनसे किये गए वादों की याद दिलाते हुए उत्तर प्रदेश के भविष्य की एक नई कहानी लिखने के लिए विधान सभा चुनाव में समर्थन मांगेंगी। इस सवाल के साथ कि अब नहीं तो कब? पत्र में मोबाइल फोन नंबर भी दिया है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sat, 29 Jan 2022 06:00 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 07:40 AM (IST)
UP Election 2022: एक करोड़ महिलाओं को पत्र भेजेंगी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, पूछेंगी अब नहीं तो कब?
UP Vidhan Sabha Election 2022: कांग्रेस महासचिव वादों की याद दिलाकर आधी आबादी से चुनाव में समर्थन मांगेंगी

लखनऊ [राजीव दीक्षित]। महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट देने का वादा करने के बाद उस पर अमल करती आईं कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा आधी आबादी से किये गए अपनी पार्टी के वादों की याद दिलाने के लिए उत्तर प्रदेश की एक करोड़ महिलाओं को पत्र भेजेंगी। पोस्ट कार्ड की शक्ल वाले गुलाबी रंग के इस पत्र को 'शक्ति संवाद' नाम दिया गया है।

prime article banner

इस पत्र के जरिये प्रियंका महिलाओं को उनसे किये गए वादों की याद दिलाते हुए उत्तर प्रदेश के भविष्य की एक नई कहानी लिखने के लिए विधान सभा चुनाव में समर्थन मांगेंगी। इस सवाल के साथ कि अब नहीं तो कब? पत्र में एक मोबाइल फोन नंबर भी दिया गया है जिससे डायल करते ही 'हैलो प्रियंका' आवाज सुनाई देगी। इसके साथ ही उन्हें यह भी बताया जाएगा कि महिलाओं से किये गए कांग्रेस के किस वादे का लाभ पाने के लिए उन्हें कौन सा नंबर डायल कर पंजीकरण कराना है।

इस पत्र में प्रियंका गांधी वाड्रा ने लिखा है कि 'इस चिट्ठी के जरिये आपसे शक्ति संवाद स्थापित कर रही हूं। इतिहास के बड़े हिस्से में जो गुमशुदा है, वो एक महिला है। मेरा अटूट विश्वास है कि महिलाएं अगर घर चला सकती हैं तो देश भी चला सकती हैं। आपने पिछले दिनों कोरोना की मार सही और बढ़ती महंगाई की वजह से सिसकती रसोई का दर्द भी झेला। समाज में कोई भी विपदा आए, उसकी सबसे ज्यादा कीमत महिलाएं चुकाती हैं। ऐसे में कांग्रेस चाहती है कि उप्र में ऐसी सरकार बनें जिसमें बिजली के बिल से लेकर बच्चों की फीस तक के बारे में फैसला महिलाएं करें। इसलिए कांग्रेस पार्टी ने इस चुनाव में महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट दिया है ताकि हर कानून बनने से पहले यह सोचा जाए कि एक आम महिला पर उसका क्या असर पड़ेगा।'

प्रियंका गांधी वाड्रा के इस पत्र में महिलाओं के लिए कांग्रेस की ओर से किये गए चुनिंदा वादों के जिक्र के अलावा एक टोल फ्री नंबर '8303000066' भी दर्ज है। इस नंबर को डायल करने पर महिलाओं को बताया जाएगा कि नौकरी के लिए 1, स्मार्टफोन/स्कूटी के लिए 2, पचीस हजार रुपये की कोरोना आर्थिक सहायता के लिए 3, सालाना तीन मुफ्त सिलिंडर के लिए 4 और 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' अभियान से जुड़ने के लिए 5 नंबर दबाकर पंजीकरण कराएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.