बेरोजगारी के मुद्दे पर प्रियंका वाड्रा ने भाजपा को घेरा, कहा-युवाओं को सशक्‍त नहीं बनाना चाहती सरकार

UP Vidhan Sabha Election 2022 कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा क‍ि बीते सात वर्षों में भाजपा सरकार ने बनाया तो कुछ नहीं हां बेचा जरूर है। अब रेलवे का निजीकरण होगा तो नौकरियां खत्म होंगी ही।

Anurag GuptaPublish: Sat, 29 Jan 2022 12:13 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 07:42 AM (IST)
बेरोजगारी के मुद्दे पर प्रियंका वाड्रा ने भाजपा को घेरा, कहा-युवाओं को सशक्‍त नहीं बनाना चाहती सरकार

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा है कि युवाओं को बेरोजगार रखने से कुछ राजनीतिक दलों को फायदा हो रहा है। भाजपा सरकार नहीं चाहती है कि युवा सशक्त बनें। प्रियंका नौजवानों के लिए कांग्रेस की ओर से जारी किये गए 'भर्ती विधान, युवा घोषणा पत्र' को लेकर शुक्रवार को फेसबुक लाइव के माध्यम से युवाओं से संवाद कर रही थीं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बार-बार कह रही है कि जातिवाद और सांप्रदायिकता की राजनीति से जनता का विकास नहीं होगा, लोगों को रोजगार नहीं मिलेगा। जो लोग 70 साल की बात कर रहे हैं, उन्हें पता होना चाहिए कि आइआइटी, एम्स जैसे संस्थान कांग्रेस ने ही बनाए हैं।

बीते सात वर्षों में भाजपा सरकार ने बनाया तो कुछ नहीं, हां बेचा जरूर है। अब रेलवे का निजीकरण होगा तो नौकरियां खत्म होंगी ही। देश में ऐसी राजनीति फैल रही है जो युवाओं को बहकाने का काम कर रही है। लोकतंत्र में सबसे बड़ी शक्ति युवाओं के हाथ में ही है। उस शक्ति को युवा ठीक से समझेंगे और उसका उपयोग करेंगे, तभी आगे बढ़ पाएंगे। प्रियंका ने कहा कि असलियत और छात्रों की परेशानियों को जानने के बाद ही कांग्रेस पार्टी ने युवाओं के लिए भर्ती विधान तैयार किया है।

कांग्रेस ने बनाये पांच प्रदेश प्रवक्ता/मंडल प्रभारी  : उप्र कांग्रेस कमेटी के मीडिया व कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने प्रदेश प्रवक्ता/मंडल प्रभारी नियुक्त किए हैं। मीरजापुर मंडल में जफर इकबाल, आगरा में हाजी जलालुद्दीन, चित्रकूट में राजेश दीक्षित, बस्ती में मो. रफीक खां और प्रयागराज में सैय्यद मोहम्मद शहाब को प्रदेश प्रवक्ता/मंडल प्रभारी नियुक्त किया गया है। मीडिया विभाग की ओर से आयोजित करायी गई 'बनें यूपी की आवाज' जिला प्रवक्ता और जिला मीडिया कोआर्डिनेटर चयन के तहत बरेली, मीरजापुर, अलीगढ़, प्रयागराज व देवीपाटन मंडल के 15 जिलों के परिणाम घोषित किये गए हैं।

Edited By Anurag Gupta

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम